संजीवनी टुडे

बाघा बॉर्डर LIVE: बॉर्डर पर पहुंचे पायलट अभिनंदन, थोड़ी देर में हिन्दुस्तान की धरती पर रखेंगे कदम

संजीवनी टुडे 01-03-2019 16:48:36


नई दिल्ली। आज विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी का दिन है। बाघा बार्डर पर  विंग कमांडर अभिनंदन आ चुके है। कुछ ही पल में हिन्दुस्तान की धरती पर कदम रखेंगे। उन्होंने पाकिस्तान के फाइटर प्लेन एफ 6 को मार गिराने के बाद अभिनंदन का मिग 21 विमान क्रैश हो गया था। अभिनंदन पाकिस्तान की धरती पर उतरे थे। 

Over the generations the Indian Air Force has been the favorite of the family of congratulations

पाकिस्तान की मीडिया में अभिनंदन के हौसले और दिलेरी की चर्चा है। पाकिस्तान के प्रतिष्ठित अखबार डॉन ने अभिनंदन का बहादुरी का जिक्र करते हुए कहा है कि इतने मुश्किल हालात में भी उन्होंने जिस साहस के साथ पेश आए वो अपने आप में मिसाल है।

 पाकिस्तानी अखबार डॉन ने लिखा है कि चारों तरफ से घिर जाने के बाद भी अभिनंदन ने हथियार नहीं डाले और अपने गुप्त दस्तावेज पाक सेना के हाथ लगने से पहले ही उन्हें नष्ट कर दिया । 

?????

डॉन ने लिखा है कि प्लेन क्रैश होने के बाद स्थानीय लोगों से घिरे होने के बावजूद अभिनंदन तालाब में कूद गए। उन्होंने अपनी जेब से कुछ दस्तावेज और नक्शे निकाले कुछ कागजात निगल गए और और बाकी को पानी में भिगो कर नष्ट कर दिया। 

?????

अभिनंदन ने एक तरफ तो गुप्त दस्तावेजों को नष्ट कर उन्हें दुश्मन के हाथ नहीं लगने दिया और दूसरी तरफ उग्र भीड़ से घिरे होने के बावजूद हिंदुस्तान की जयकार करते हुए भीड़ से मुकाबला करते रहे।

More From national

Trending Now
Recommended