संजीवनी टुडे

उत्तर भारत में बदला मौसम का मिजाज, सात शहरों में पारा पहुंचा 10°c से कम

संजीवनी टुडे 22-11-2020 20:50:00

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हुई बारिश से ठिठुरन बढ़ने लगी है।


राजस्थान। उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदल चुका है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हुई बारिश से ठिठुरन बढ़ने लगी है। प्रदेश में रविवार को सबसे सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में 30.1 तथा सबसे कम तापमान श्रीगंगानगर में 24.0 डिग्री रहा।

राजधानी जयपुर में तापमान 25.6 डिग्री रहा। पिलानी में 25.4, चूरू में 27.0 तथा सीकर में 25.0 डिग्री तापमान रहा। वहीं बीती रात माउंट आबू में सबसे कम 1 डिग्री तापमान रहा। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के तापमान में अगले 24 घंटों में परिवर्तन के आसार नहीं है।

प्रदेश में जहां चार दिन पहले तक रात का तापमान कई शहरों में 16 डिग्री या उससे अधिक था वहीं बीती रात सबसे अधिक तापमान जोधुपर के फलौदी और बाड़मेर में 12.6 डिग्री रहा। वहीं माउंट आबू का तापमान एक बिना किसी अंतर के एक डिग्री रहा।

शेखावाटी में तेज ठंड
चूरू में मामूली गिरावट के साथ तापमान पांच डिग्री रहा। सीकर में तापमान एक डिग्री की गिरावट के साथ तापमान 5 डिग्री रहा। प्रदेश में सात शहरों का तापमान 10 डिग्री से कम रहा। जयपुर में तापमान 11.6 से लुढ़ककर 9.9 डिग्री पर आ गया। पिलानी में तापमान 7.9 से 6.6 डिग्री पर आ गया।

अगले 48 घंटों में मौसम ऐसा ही रहेगा
मौसम विभाग के अनुसार 25 नवंबर तक राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। अगले 48 घंटों में न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन के आसार नहीं हैं। वहीं जयपुर में 24 नवंबर तक आसमान साफ रहेगा तथा 25 से 28 नवंबर तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार है। जयपुर में अगले 24 घंटों में हल्का कोहरा छा सकता है।

यह खबर भी पढ़े: 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून बनाने को लेकर भड़के ओवैसी, बोले- पहले संविधान पढ़ें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended