संजीवनी टुडे

कांग्रेस की गलतबयानी के कारण बिगड़ा माहौल, दो महीने से हो रही थी हिंसा की तैयारी : जावड़ेकर

संजीवनी टुडे 27-02-2020 18:42:27

प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली में हुई हिंसा की घटनाओं को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सब गलतबयानी के कारण हुआ है। ये दो दिन की हिंसा नहीं है बल्कि दो महीने से लोगों को उकसाया जा रहा है।


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली में हुई हिंसा की घटनाओं को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सब गलतबयानी के कारण हुआ है। ये दो दिन की हिंसा नहीं है बल्कि दो महीने से लोगों को उकसाया जा रहा है। उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व पर नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर लोगों को उकसाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस कानून के पारित होने के बाद रामलीला मैदान में सोनिया गांधी की रैली हुई थी, वहीं से लोगों को बरगलाने का काम शुरू हुआ था।

भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि संसद से सीएए पारित होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रैली में कहा था कि ये आर-पार की लड़ाई है और लोगों को फैसला लेना पड़ेगा कि इस पार या उस पार। उन्होंने कहा कि लोगों को इस कानून के बहाने उकसाने का काम वहीं से शुरू हो गया था। इसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि लाखों को बंदी बनाया जाएगा, जो नहीं लड़ेगा वो कायर कहलाएगा। जबकि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रदर्शनकारियों की हौंसलाफजाई करते हुए कहा था कि आप डरो मत कांग्रेस आपके साथ है।

जावड़ेकर ने कहा कि किसी की नागरिकता नहीं जाएगी, ये जानते हुए भी जान बूझकर ऐसे गलत बयान और डर पैदा करना ही इसकी पृष्ठभूमि है। उन्होंने कहा कि गत बुधवार को सोनिया गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और आज राष्ट्रपति के दरवाजे पर पहुंची और वहां भाजपा पर दोषारोपण कर रही हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दिल्ली की हिंसा गलत बयानबाजी की वजह से हुई है। वर्ष 1984 में राजीव गांधी ने कहा था एक पेड़ हिलता है तो कई पत्ते गिरते हैं। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि सीएए को लेकर यह आर-पार की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि आप पार्षद ताहिर हुसैन पर पहले भी हिंसा का आरोप लगा है। 20 दिसम्बर की हिंसा के मामले में भी उनका नाम है और उसके घर में असलहे मिले हैं जिससे पता चलता है कि दंगे की तैयारी थी। उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) पर आरोप लगाया कि वह ताहिर के मामले में मौन साधे क्यों हैं।

जावड़ेकर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधते हुए कहा कि दंगाग्रस्त क्षेत्रों में जाने की बजाय विधानसभा में इन दंगों में मरने वालों का मजहब बता रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: यूथ कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को दिखाए काले झंडे, कई कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

यह खबर भी पढ़े: अभिनेत्री से राजनेत्री बनी स्मृति ने करण जौहर और साक्षी तंवर के साथ शेयर की थ्रोबैक फोटो

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended