संजीवनी टुडे

बाबासाहब आंबेडकर ने मरने से पहले किया था धर्म परिवर्तन, मैं भी करूंगी: मायावती

संजीवनी टुडे 15-10-2019 07:35:48

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने महाराष्ट्र के नागपुर में सोमवार को चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि बाबासाहब भीमराव आंबेडकर ने मृत्यु से कुछ समय पहले अपना धर्म परिवर्तन किया था। आप लोग मेरे धर्म परिवर्तन के बारे में भी सोचते होंगे। मैं निश्चित रूप से बौद्ध धर्म का अनुयायी बनने के लिए दीक्षा अवश्य लुंगी लेकिन सही समय आने पर ऐसा करूंगी।


नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने महाराष्ट्र के नागपुर में सोमवार को चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि बाबासाहब भीमराव आंबेडकर ने मृत्यु से कुछ समय पहले अपना धर्म परिवर्तन किया था। आप लोग मेरे धर्म परिवर्तन के बारे में भी सोचते होंगे। मैं निश्चित रूप से बौद्ध धर्म का अनुयायी बनने के लिए 'दीक्षा' अवश्य लुंगी लेकिन सही समय आने पर ऐसा करूंगी। 

यह भी पढ़े: पाक PM को पूर्व पत्नी की सलाह, तुर्की और कुर्दों के बीच विवाद पर रहे तटस्‍थ

मायावती ने आगे कहा कि ऐसा तब होगा जब पूरे देश में बड़ी संख्या में लोग धर्मांतरण करें। धर्मांतरण की यह प्रक्रिया भी तब ही संभव है जब बाबासाहब के अनुयायी राजनीतिक जीवन में भी उनके बताए रास्ते का अनुसरण करें।

यह भी पढ़े: मुख्यमंत्री ने देवी-देवताओं और बजंतरियों के नजराने में वृद्धि की घोषणा

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख ने RSS के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) प्रमुख के ‘हिंदू राष्ट्र’ बयान से सहमत नहीं है। बाबासाहब आंबेडकर ने धर्मनिरपेक्षता के आधार पर संविधान बनाया था। उन्होंने धर्मनिरपेक्षता के आधार पर सभी धर्म के लोगों का ख्याल रखा था। 

उन्होंने कहा, RSS प्रमुख को इस तरह का बयान देने से पहले सच्चर समिति की रिपोर्ट पढ़नी चाहिए। 

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended