संजीवनी टुडे

राम जन्मभूमि पूजा के अवसर पर बाबा केदार का किया महाभिषेक, जय श्रीराम के लगे जयकारे

संजीवनी टुडे 05-08-2020 20:15:59

अयोध्या में राम जन्मभूमि पूजन के अवसर पर विश्व विख्यात केदारनाथ धाम भी जय श्री राम के जयकारों से गूंज उठा।


रुद्रप्रयाग। अयोध्या में राम जन्मभूमि पूजन के अवसर पर विश्व विख्यात केदारनाथ धाम भी जय श्री राम के जयकारों से गूंज उठा। इस अवसर पर केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों ने बाबा केदार का महाभिषेक किया और बारिश के बीच केदारनाथ धाम में प्रभु श्री राम के जयकारे लगाए।

दरअसल, अयोध्या में राम जन्मभूमि पूजन के अवसर पर केदारनाथ का महाभिषेक केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज की ओर से किया गया। बड़ी संख्या में मौजूद तीर्थ पुरोहितों के अलावा केदारनाथ पहुंचे भक्तों ने मंदिर की परिक्रमा करते हुए राम जन्मभूमि पूजन का स्वागत किया और जय श्री राम के नारे लगाए। राम जन्मभूमि पूजन के अवसर पर भक्तों ने बारिश के बीच मंदिर की परिक्रमा की और जयश्रीराम के नारों से केदारपुरी को गुंजायमान कर दिया। केदारनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी शिव शंकर लिंग ने कहा कि करोड़ों भक्तों की तपस्या का फल है कि यह शुभ अवसर आया है।

भगवान श्रीराम के जन्म स्थल पर मंदिर बनने जा रहा है। भगवान केदारनाथ से प्रार्थना करते हैं कि जल्द से जल्द मंदिर का निर्माण कार्य पूरा किया जाय। वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित उमेश पोस्ती, केदारसभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला ने कहा कि वर्षों बाद राम राज्य की स्थापना हुई है। भगवान केदारनाथ देश के प्रधानमंत्री को शक्ति प्रदान करें। राम जन्मभूमि पूजा के अवसर पर केदारनाथ धाम में भी दीवाली मनाई गई। इस अवसर पर संतोष त्रिवेदी, अंकुर शुक्ला, रमाकांत शर्मा, अंकित सेमवाल, पवन तिवारी, हिमांशु तिवारी सहित कई मौजूद थे।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में सियासी उठापटक: गहलोत खेमे के विधायक बसों से जाएंगे सरहद पर तनोट माता के द्वार

यह खबर भी पढ़े: Rajasthan Political: अब गहलोत सरकार के साथ-साथ कांग्रेस संगठन में गूंज रहा पायलट खेमे का ‘मौन’

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended