संजीवनी टुडे

अयोध्या श्री राम मंदिर: ट्रस्ट को अब तक दान में मिल चुके हैं 41 करोड़ रुपये

संजीवनी टुडे 07-08-2020 04:01:00

श्री राम जन्मभूमि में भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के लिए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन कर श्रीगणेश कर दिया है। मंदिर बनने के लिए देश-विदेश से राम भक्त ट्रस्ट को दान सहयोग चंदा भेज रहे हैं


अयोध्या। श्री राम जन्मभूमि में भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के लिए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन कर श्रीगणेश कर दिया है। मंदिर बनने के लिए देश-विदेश से राम भक्त ट्रस्ट को दान सहयोग चंदा भेज रहे हैं। प्रस्तावित श्रीराम मंदिर के निर्माण के शुरू होने से पहले मंदिर के मानचित्र को विकास प्राधिकरण के द्वारा शुल्क जमा कर पास भी करवाया जाएगा।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने चंदे के लिए अयोध्या स्थित भारतीय स्टेट बैंक में बचत और चालू दो खाता खुलवा रखा है। जिसे विगत दिनों सार्वजनिक भी किया गया था। इन खातों में अब तक 41 करोड़ रुपये का दान प्राप्त हो चुका है।

इस खाते में विशेष अवसर और इसमें धर्म गुरुओं द्वारा किए गए दान शामिल नहीं हैं। जैसे  परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानंद सरस्वती, जूना अखाड़ा के स्वामी अवधेशानंद गिरि, बाबा रामदेव और अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल हैं। जिन्होंने भूमि पूजन के अवसर पर  बुधवार को राम जन्मभूमि परिसर मे अपनी मौजूदगी में दिया है । 

देश के प्रख्यात संत ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी ने हिन्दुस्तान समाचार को बताया कि भूमि पूजन के 1 दिन पहले मंगलवार को जब रोजनामचा को अंतिम बार देखा गया था। तब ट्रस्ट में कुल दान 30 करोड़ रुपये थे। 

कथावाचक संत मोरारी बापू द्वारा 11 करोड़ रुपये का दान करने के बाद धनराशि बढ़कर 41 करोड़ रुपये हो चुकी है। जिसमें बुधवार को किए गए दान शामिल नहीं हैं।

संत गिरि ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान भी लोगों ने राम मंदिर के लिए दान किया है। अधिकतर लोग बैंकिंग के माध्यम से प्रतिदिन 2,000 से अधिक लोग ट्रस्ट को दान चंदा भेज रहे।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended