संजीवनी टुडे

Ayodhya Ram Temple: राम मंदिर आंदोलन के अगुवा रहे ये दो भाजपा नेता नहीं जाएंगे अयोध्या, भूमि पूजन में नहीं होंगे शामिल

संजीवनी टुडे 02-08-2020 10:52:31

भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी 5 अगस्त को अयोध्या में हो रहे मंदिर निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम उपस्थित नहीं होंगे।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए भूमि पूजन करेंगे। इसी बीच खबर आई हैं की राममंदिर आंदोलन के अगुवा रहे बुजुर्ग भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी 5 अगस्त को अयोध्या में हो रहे मंदिर निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम उपस्थित नहीं होंगे।

Ram temple

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कोरोनाकाल और नेताद्वय की उम्र को देखते हुए प्रशासन उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए भूमिपूजन कार्यक्रम से जोड़ने का प्रबंध करेगा।

सूत्रों के मुताबिक, आडवाणी एवं जोशी के अलावा रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य के परासरण और वासुदेवानंद सरस्वती भी इस कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ही शरीक होंगे।

Ram temple

बताया जा रहा है कि अभी तक गृहमंत्री अमित शाह व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का भी अयोध्या जाने का कोई कार्यक्रम तय नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि ये दोनों नेता भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि 5 अगस्त को पीएम मोदी सुबह 11.15 बजे सबसे पहले साकेत महाविद्यालय में उतरेंगे। वहां से हनुमान गढ़ी मंदिर जाएंगे। हनुमान गढ़ी दर्शन के बाद पीएम मोदी भूमि पूजन के लिए राम जन्मभूमि जाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी लोगों को संबोधित भी करेंगे। कुल मिलाकर करीब 2 घंटे अयोध्या में बिताने के बाद पीएम मोदी वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

यह खबर भी पढ़े: ...तो ये हैं भूमि पूजन के लिए मेहमानों को भेजा जाने वाला निमंत्रण पत्र

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended