संजीवनी टुडे

Ayodhya Bhoomi Poojan: अयोध्या में बनेगा पतंजलि का भव्य गुरुकुल- योगगुरू बाबा रामदेव

संजीवनी टुडे 05-08-2020 12:26:53

अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के मंदिर बनने का बरसों का इंतजार आज पूरा होने जा रहा है। इसी बीच अयोध्या में भूमि पूजन में पहुंचे योगगुरू रामदेव ने बुधवार को घोषणा की कि वो अयोध्या में अपने योग संस्थान पतंजलि योगपीठ के तहत एक भव्य गुरुकुल की स्थापना करेंगे।


अयोध्या। अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के मंदिर बनने का बरसों का इंतजार आज पूरा होने जा रहा है। इसी बीच  अयोध्या में भूमि पूजन में पहुंचे योगगुरू रामदेव ने बुधवार को घोषणा की कि वो अयोध्या में अपने योग संस्थान पतंजलि योगपीठ के तहत एक भव्य गुरुकुल की स्थापना करेंगे। बता दें कि मंदिर की जिम्मेदारी देख रहे राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट ने रामदेव को भी इस समारोह के लिए न्यौता भेजा था, जिसके बाद वो कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए हैं। 

Baba Ramdev

सूत्रों के मुताबिक रामदेव ने कहा, 'भारत का सबसे बड़ा भाग्य है कि हम देश में राम राज्य स्थापित करने के लिए बन रहे इस मंदिर के कार्यक्रम के साक्षी बन रहे हैं. पतंजलि योगपीठ यहां पर एक भव्य 'गुरुकुल' बनाएगा।  दुनियाभर से लोग यहां पर वेद और आयुर्वेद का अध्ययन करने आ सकेंगे। 

Baba Ramdev

बता दें कि रामदेव मंगलवार को ही अयोध्या पहुंच गए थे। राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से बुलाए जाने पर उन्होंने कहा था कि वो खुद को सौभाग्यशाली समझते हैं, जो उन्हें इस कार्यक्रम का निमंत्रण मिला है। 

Baba Ramdev

जानकारी के अनुसार NDTV से वार्तालाब में उन्होंने कहा, हम रामजन्भूमि के लिए प्रस्थान कर रहे हैं। सौभाग्यशाली हूं जो अयोध्या की भूमि पर राम मंदिर के निर्माण के लिए हो रहे भूमि पूजन में सम्मिलित होने का अवसर मिला है। हम 500 सालों से इसका इंतजार कर रहे थे। हजारों सालों की इच्छा पूरी हुई है। इसके लिए हमारे राष्ट्र के गौरव प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को इस अवसर पर श्रद्धेय कहने का मन हो रहा है। उन्होंने करोड़ों-करोड़ों लोगों को संपने को साकार करने की भूमिका निभाई है। 

यह खबर भी पढ़े: अयोध्या: भूमि पूजन से पहले ही राम मंदिर के बैंक अकाउंट में आ गए इतने करोड़ रुपये, लखनऊ पहुँच चुके है पीएम मोदी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended