संजीवनी टुडे

मॉब लिंचिंग के विरोध में मौन रैली के दौरान पुलिस पर हमला, बस में तोड़फोड़

संजीवनी टुडे 05-07-2019 18:48:36

देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग के विरोध में शुक्रवार को रैली निकाली गई लेकिन पुलिस ने केवल मक्का पूल, विवेकानंद सर्कल तक ही जाने की अनुमति दी।


सूरत। देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग के विरोध में शुक्रवार को रैली निकाली गई लेकिन पुलिस ने केवल मक्का पूल, विवेकानंद सर्कल तक ही जाने की अनुमति दी। हालांकि आयोजक रैली को आगे ले जाना चाहते थे, इसलिए कादरशानी के नाल क्षेत्र में पुलिस और लोगों के बीच टकराव हुआ। पुलिस पर पथराव किया गया जिस पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया। इस बीच बस में भी तोड़फोड़ भी की गई। सूरत चौक बाजार के एक सर्कुलर मार्केट में आज मॉब लिंचिंग के विरोध में वर्सेटाइल माइनॉरिटी फोरम के बैनर तले मुस्लिम समुदाय ने एक रैली का आयोजन किया।

इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। ये लोग मांग कर रहे थे कि भीड़ की घटनाओं में शामिल अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए और ऐसे कानून बनाए जाएं। सूरत के चौक बाजार इलाके में आयोजित रैली हजरत ख्वाजा दाना दरगाह से कलेक्टर ऑफिस, वीक लाइन्स तक गई। इसके बाद पुलिस ने आगे जाने की इजाजत नहीं दी जबकि आयोजक रैली को आगे ले जाना चाहते थे। इसलिए कादरशानी के नाल क्षेत्र में पुलिस और लोगों के बीच टकराव हुआ। उसी समय लोगों ने सिटी बस के दो शीशे तोड़ दिए। भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया तो पुलिस ने हवा में फायरिंग की। इससे रैली में अचानक भगदड़ मच गई और पुलिस ने भी आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया। पुलिस और भीड़ में टकराव की सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मामला शांत होने के बाद हमलावरों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From national

Trending Now