संजीवनी टुडे

विधानसभा: पायलट ने कही ये बड़ी बात, जब तक यहां हूं रहूंगा...

संजीवनी टुडे 14-08-2020 17:42:41

राजस्थान विधानसभा में शुक्रवार को पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि वे सरकार की ढाल बनकर बैठे हैं। जब तक वे यहां बैठे हैं,


जयपुर। राजस्थान विधानसभा में शुक्रवार को पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि वे सरकार की ढाल बनकर बैठे हैं। जब तक वे यहां बैठे हैं, तब तक सरकार का कुछ नहीं बिगड़ने देंगे। असल में संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल की ओर से रखे गए विश्वास मत प्रस्ताव पर बहस के दौरान प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ बार-बार सचिन पायलट का नाम ले रहे थे। 

इस पर पायलट बीच में खड़े हुए और बोले कि आज जब मैं सदन में आया तो देखा कि मेरी सीट पीछे रखी गई है। आपने मेरी सीट में बदलाव किया। मैं आखिरी कतार में बैठा हूं। मैंने सोचा कि मेरी सीट यहां क्यों रखी है, फिर मेरे ध्यान में आया कि मैं राजस्थान से आता हूं, जो कि पाकिस्तान बॉर्डर पर है। बॉर्डर पर सबसे मजबूत सिपाही तैनात रहता है। मैं जब तक यहां बैठा हूं, सरकार सुरक्षित है।

पायलट ने कहा कि क्या हुआ और क्या नहीं हुआ, समय के साथ सभी बातों का खुलासा होगा। जो कुछ कहना-सुनना था, वह कह दिया। हमें जिस डॉक्टर के पास अपना मर्ज बताना था बता दिया। सदन में आए हैं तो कहने-सुनने की बातों को छोड़ना होगा। इस सरहद पर कितनी भी गोलीबारी हो, अब ढाल बनकर रहूंगा।

उल्लेखनीय है कि सदन में बैठक व्यवस्था बदली गई है।डिप्टी सीएम के पद से हटाए जाने के बाद सचिन पायलट अब अशोक गहलोत के बगल वाली सीट पर नहीं बल्कि दूसरी लाइन में बैठे। उनके लिए निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के बगल वाली 127 नंबर की सीट अलॉट की गई है। गहलोत के पास वाली सीट पर आज मंत्री शांति धारीवाल बैठे। पायलट के साथ ही पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा की सीट भी बदली गई है।

यह खबर भी पढ़े: SC में कोरोना से निपटने में कुप्रबंधन की जांच लिए आयोग के गठन की मांग खारिज

यह खबर भी पढ़े: हाई कोर्ट ने दिल्ली युनिवर्सिटी को आज शाम तक शिकायत निवारण कमेटी को एक्टिव करने का दिया आदेश

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended