संजीवनी टुडे

विधानसभा चुनाव : सिर से आपस में जुड़ी दो बहनों ने इस बार किया अलग-अलग मतदान, 2015 में लगा था एक वोट

संजीवनी टुडे 19-05-2019 18:53:40


पटना। जन्म से ही सिर से आपस में जुड़ी दो बहनों सबा और फराह ने रविवार को पटना साहिब के दीघा विधान सभा क्षेत्र के समनपुरा पोलिंग बूथ पर अलग -अलग मतदान किया।

चुनाव आयोग ने दोनों के लिए अलग -अलग पहचान पत्र जारी किया था, ताकि वे अपने मनपसंद उम्मीदवार का चुनाव में चयन कर सके। जुड़वा बहनें गरीब परिवार से हैं। इनकी कहानी को भी कुछ दिन पहले ही चुनाव आयोग ट्विटर पर शेयर किया था। 

ु

सबाह और फराह (23) आपस में जुड़ी जुड़वा हैं जो शहर के समनपुरा क्षेत्र में रहती हैं। वे रविवार को दोनों बहनों ने वोट डाला। 2015 के विधानसभा चुनाव में दोनों के नाम एक ही मतदाता पहचानपत्र पर थे और इसलिए उनका एक ही वोट माना गया था। 

ु

पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा कि जुड़वा को उनकी शारीरिक स्थिति के चलते उनकी अलग-अलग पहचान से वंचित नहीं किया जा सकता। उनका दिमाग अलग अलग है, अलग-अलग विचार और पसंद हैं। इसलिए बाद में उन्हें अलग-अलग मतदाता पहचानपत्र जारी किये गए हैं और उन्हें बारी बारी से वोट डालने की इजाजत मिलेगी।

ु

उन्होंने कहा कि दोनों को एक ही मतदाता के तौर पर इसलिए माना गया क्योंकि मतदान गोपनीय होना चाहिए और जब कोई मतदान कर रहा हो तो वहां कोई मौजूद नहीं होना चाहिए। यद्यपि ये जुड़वा आपस में इस तरह से जुड़ी हैं, उनके सिर इस तरह से आपस में जुड़े हैं कि वे हमेशा विपरीत दिशा में देखेंगी। इसलिए इसमें अधिक समस्या नहीं होनी चाहिए।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

पटना साहिब सीट पर अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं और उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From national

Trending Now
Recommended