संजीवनी टुडे

असम में बाढ़: 05 जिलों के 30 हजार से अधिक लोग प्रभावित

संजीवनी टुडे 26-05-2020 08:24:41

कोरोना महामारी के बीच असम में बाढ़ के चलते एक नई समस्या उत्पन्न हो गई है।


गुवाहाटी। कोरोना महामारी के बीच असम में बाढ़ के चलते एक नई समस्या उत्पन्न हो गई है। चक्रवाती तूफान अम्फन के आने के साथ ही असम समेत पूरे पूर्वोत्तर में बरसात शुरु हो गई है, जो अभी भी जारी है। मौसम विभाग का कहना है कि बरसात अभी अगले कुछ दिनों तक जारी रहने वाली है। लगातार बरसात के कारण असम के लखीमपुर, धेमाजी, डिब्रूगढ़, दरंग और ग्वालपारा पांच जिलों के 30 हजार से अधिक व्यक्ति बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

राज्य आपदा विभाग (एएसडीएमए) की ओर जारी आंक़ड़ों के अनुसार असम के 05 जिलों के 08 राजस्व सर्किल 127 गांवों में निवास करने वाले 30,701 व्यक्ति बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं।

बाढ़ के पानी में 579 हेक्टर फसल पूरी तरह से डूब गई है। वहीं 33 राहत शिविर बनाए गए हैं। जबकि राहत सामग्री वितरित करने के लिए 8941 शिविर बनाए गए हैं। बाढ़ से 9804 बजे पशु, 1750 छोटे तथा 500 पोल्ट्री प्रभावित हुए हैं। 

राहत व बचाव कार्य में एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है। जबकि, 04 नावों को भी बाढ़ प्रभावित इलाकों में तैनात किया गया है। बाढ़ में फंसे 400 लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया गया है। बाढ़ के दौरान कुछ इलाकों में सड़क, कलवर्ट, व कच्चे मकान पूरी तरह से ड़ूब कर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

यह खबर भी पढ़े: Corona: महाराष्ट्र में हालात खराब, राज्यपाल से मिले नारायण राणे, राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की

ह खबर भी पढ़े: Coronavirus: WHO ने Hydroxychloroquine के इस्तेमाल पर लगाई रोक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended