संजीवनी टुडे

असम: रूनिखाता में भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद

संजीवनी टुडे 29-10-2020 20:56:36

पुलिस की टीम ने अभियान चलाते हुए असम के चिरांग जिला के रूनिखाता थाना अंतर्गत दो अलग-अलग स्थानों से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद किया है।


चिरांग (असम)। पुलिस की टीम ने अभियान चलाते हुए असम के चिरांग जिला के रूनिखाता थाना अंतर्गत दो अलग-अलग स्थानों से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद किया है।

उल्लेखनीय है कि बोड़ोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) का आने वाले दिनों में चुनाव होने हैं। बीटीसी का कार्यकाल समाप्त होने के बाद इलाके में राज्यपाल शासन लागू है। चुनावों के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने बीटीसी के चारों जिला कोकराझार, उदालगुरी, बाक्सा व चिरांग जिलों में अवैध हथियारों के विरूद्ध एक अभियान आरंभ किया है। 

चिरांग पुलिस अधीक्षक सुधाकर सिंह ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार की सुबह रूनिखाता थाना अंतर्गत रानीपुर के जम्बूगुरी और अम्लायगुरी में चिरांग पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) प्रकाश मेधी, डीएसपी (मुख्यालय) और रूनिखाता के सर्किल इंस्पेक्टर के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ने अभियान चलाते हुए जम्बूगुरी से दो मैगज़ीन के साथ एके सीरिज की एक राइफल, 7.62 एमएम की 50 राउंड जिंदा कारतूस और अम्लायगुरी से मैगज़ीन के साथ एक 09 एमएम की कार्बाइन, मैगज़ीन के साथ 07 फैक्ट्री निर्मित पिस्तौल, दो चीनी हथगोला और 25 राउंड जिंदा कारतूस बरामद किया है। 

इस संबंध में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। हालांकि, यह पता नहीं चल सका है कि हथियार किस उग्रवादी गुट का है। संभतः आत्मसमर्पण करने वाले किसी उग्रवादी गुट के हो सकते हैं। पिछले चार महीनों के दौरान बीटीसी के चारों जिलों से काफी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं।

यह खबर भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट ने स्वामी ओमजी को 8 हफ्ते में 5 लाख रुपये जमा करवाने के दिए आदेश

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान ने स्वीकार की पुलवामा हमले में अपनी संलिप्तता, कहा- हमने भारत को अंदर घुसकर मारा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended