संजीवनी टुडे

एशिया कप : फाइनल में हारी भारतीय महिला हॉकी टीम, कोरिया ने जीता खिताब

संजीवनी टुडे 20-05-2018 16:25:02

नई दिल्ली। भारतीय महिला हॉकी टीम को पांचवें एशियन चैम्पियनशिप के खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। खिताबी मुकाबले में दक्षिण कोरिया ने भारत को 1-0 से हराकर खिताब जीत लिया। 

 

इस मैच में दक्षिण कोरिया के लिए एकमात्र गोल 24वें मिनट में यूंगसील ली ने किया। दक्षिण कोरिया ने इस मैच के शुरूआत से ही भारतीय रक्षापंक्ति की कड़ी परीक्षा लेनी शुरू कर दी।लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने कमाल का प्रदर्शन किया और कोरियाई आक्रमण को हर बार असफल किया। पहला क्वार्टर गोल रहित समाप्त हुआ। दूसरे क्वार्टर में कोरिया ने दो मिनट के अंदर तीन पेनल्टीकार्नर हासिल किये,लेकिन गोलकीपर सविता ने तीनों ही प्रयास असफल कर दिया।

ू

मैच के पहले 24वें मिनट में यूंगसील ली ने गोल कर कोरिया को 1-0 की बढ़त दिला दी औऱ यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। इस जीत के साथ ही दक्षिण कोरिया ने तीसरी बार एशिया कप का खिताब जीता। इससे पहले कोरिया ने 2010 और 2011 में खिताब जीता था, वहीं भारतीय टीम दूसरी बार उपविजेता रही है।इससे पहले वर्ष 2013 में भारत जापान से हारकर उपविजेता रहा था। खिताबी मुकाबले से पहले भारतीय टीम इस प्रतियोगिता में अजेय रही थी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

भारतीय टीम ने इस प्रतियोगिता में जापान को 4-1,चीन को 3-1, मलेशिया को 3-2 और दक्षिण कोरिया से 1-1 से ड्रा खेला था। भारतीय फॉरवर्ड खिलाड़ी वंदना कटारिया को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended