संजीवनी टुडे

सूखे की मदद का झूठा ढिढ़़ोरा पीट रही है सरकार: अशोक चव्हाण

संजीवनी टुडे 18-05-2019 01:45:00


मुंबई। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने कहा कि राज्य सरकार सूखे की मदद का झूठा ढि़ंढ़ोरा पीट रही है, जबकि ग्रामीण इलाकों में सूखे से लोगों की हालत बदतर है। अशोक चव्हाण ने गांव स्तर पर सूखे के लिए की गई मदद की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की है। अशोक चव्हाण ने कहा कि 20 मई को कांग्रेस विधायकों की बैठक मुंबई में आयोजित की जाएगी जिसमें पार्टी आगामी रणनीति तय करने वाली है। 

अशोक चव्हाण शुक्रवार को गांधी भवन में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। चव्हाण ने कहा कि राज्य के अधिकांश जिलों में भयंकर सूखा पड़ा हुआ है। छोटे पानी के टैंकर का भाव दो हजार रुपये तो बड़े पानी के टैंकर का भाव पांच हजार रुपये तक पहुंच गया है। पानी का एक हंडा के लिए लोगों को 60 रुपये देना पड़ रहा है। इतना ही नहीं जानवरों के चारे का भाव डेढ़ हजार प्रति टन से बढक़र 5 हजार रुपये प्रति टन हो गया है। राज्य के कई चारा छावनियों का अनुदान अभी तक सरकार ने नहीं दिया है, इससे चारा छावनियों के बंद होने की नौबत आ गई है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

चव्हाण ने कहा कि सरकार ने चारा छावनियों को सिर्फ प्रति जानवर 100 रुपये का अनुदान देने की घोषणा की है, जबकि बढ़ती महंगाई की वजह से 135 रुपये प्रति जानवर अनुदान दिया जाना जरूरी है। अशोक चव्हाण ने आरोप लगाया कि सरकार सूखाग्रस्त क्षेत्रों में चार हजार 300 करोड़ रुपये की मदद करने की झूठी जानकारी जनता को दे रही है। चव्हाण ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि अगर इतने रुपये सूखाग्रस्त क्षेत्रों में खर्च किए गए हैं , तो पैसे कहां गए? रोजगार के नाम पर सरकार फ्लाप साबित हुई है, जिससे सूबे के कई क्षेत्रों में पलायन की स्थिति उत्पन्न हो गई है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended