संजीवनी टुडे

कमल हासन के बयान के खिलाफ भाजपा नेता ने की चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग

संजीवनी टुडे 13-05-2019 19:34:38


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रवक्ता अश्विनी कुमार उपाध्याय ने सोमवार को मुख्य चुनाव आयुक्त(सीईसी) को पत्र लिखकर अभिनेता से नेता बने कमल हसन के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

मक्कल नीधि माईम(एमिनेम) के अध्यक्ष कमल हासन ने इससे पहले तमिलनाडु के अरवाकुरिची विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली में कहा था, ‘मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि यहां कई मुस्लिम हैं। मैं महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने कह रहा हूं। स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू है और उसका नाम नाथूराम गोडसे है।’ कमल हासन के इस बयान की भाजपा और हिंदू संगठनों ने निंदा की है।

मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में अश्विनी उपाध्याय ने कमल हासन पर कम से कम पांच दिनों के लिए प्रचार संबंधित रोक लगाने की मांग की है। इसके अलावा उनके खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करने और उनकी राजनीतिक पार्टी का दर्जा समाप्त करने के लिए उचित कदम उठाने की मांग की है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

पत्र में हासन पर भेदभाव पैदा करने की कोशिश करने और वोट हासिल करने के लिए सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाते हुए आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। पत्र में कहा गया है कि हासन ने चुनावी लाभ के लिए मुस्लिम बहुसंख्यक भीड़ के सामने यह बयान दिया था। ऐसे में उनका बयान ‘धारा-123(3) के तहत एक भ्रष्ट आचरण है।’

More From national

Trending Now
Recommended