संजीवनी टुडे

अनुच्छेद 370: अंतिम सुनवाई 10 दिसंबर से होगी शुरू

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-11-2019 15:33:04

उच्चतम न्यायालय ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को निष्प्रभावी किए जाने को चुनौती देने वाली विभिन्न याचिकाओं की अंतिम सुनवाई के लिए 10 दिसंबर की तारीख तय की है।


नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को निष्प्रभावी किए जाने को चुनौती देने वाली विभिन्न याचिकाओं की अंतिम सुनवाई के लिए 10 दिसंबर की तारीख तय की है।

यह खबर भी पढ़ें: कृतज्ञ राष्ट्र ने नेहरू को 130 वीं जयंती पर किया नमन

न्यायमूर्ति एन वी रमन की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने और उससे उपजी परिस्थितियों को लेकर दायर याचिकाओं की अंतिम सुनवाई के लिए 10 दिसंबर की तारीख मुकर्रर की।

याचिकाकार्ताओं का कहना है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को निरस्त किए जाने के बाद घाटी में संचार और अन्य प्रतिबंध जारी है। अदालत ने केंद्र सरकार से कहा है कि वह इस मामले में 22 नवंबर को जवाबी हलफनामा दाखिल करे।

सुनवाई के दौरान वकील मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने उनकी याचिका पर अपना जवाबी हलफनामा दायर नहीं किया है। तब अटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा कि सभी याचिकाओं का जवाब केंद्र सरकार के हलफनामे में दायर किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended