संजीवनी टुडे

अनुच्छेद 370 एवं 35ए का हटना राष्ट्रवाद की जीत - भाजपा

संजीवनी टुडे 05-08-2019 22:42:30

भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 एवं 35ए के हटने के ऐतिहासिक पल का स्वागत किया।


जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 एवं 35ए के हटने के ऐतिहासिक पल का स्वागत किया। पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने कहा कि इस विधेयक के पास होने से जम्मू-कश्मीर के विकास में जो बांधाये उत्पन्न थी और भ्रष्टाचार व्याप्त था, वो अब समाप्त होगा। कश्मीर अब विकास के राह पर द्रुत गति से बढ़ेगा। 

कश्मीर में धारा 144 लागू, स्कूल-कॉलेज बंद, सुरक्षा संबंधी रेड अलर्ट जारी

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनियां ने कहा कि उक्त अनुच्छेद जनसंघ की स्थापना से ही पार्टी का मुख्य एजेंडा रहे हैं। एक देश में दो विधान, दो निशान, दो प्रधान को खत्म करने एवं जम्मू-कश्मीर को शेष भारत से संवैधानिक रूप से जोड़ने के लिए जनसंघ के संस्थापक डाॅ. श्यामप्रसाद मुखर्जी ने इसके लिए बलिदान दिया। यह करोड़ों देशवासियों की भावना, राष्ट्रवाद की जीत है और इसके लिए हजारों वो सैनिक भी सम्मान के हकदार है, जिन्होेंने कश्मीर घाटी की रक्षा के लिए बलिदान दिया है। 

जम्मू कश्मीर: धारा 370 हटाने के बाद पूर्व CM महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को किया गया गिरफ्तार

पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. अरूण चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह के साहसिक फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि हम सौभाग्यशाली है कि इस ऐतिहासिक पल के हम गवाह हैं। पूर्व महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा ने कहा कि इस बिल के पास होने से कश्मीर घाटी में महिलाओं की स्थिति सुदृढ़ होगी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

राजस्थान विधानसभा सत्र में भी नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया के नेतृत्व में सभी 72 विधायकों एवं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के दोनों विधायकों ने खुशी जाहिर की और केन्द्र की मोदी सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended