संजीवनी टुडे

आर्थर रोड जेल होगा माल्या का नया ठिकाना

संजीवनी टुडे 10-12-2018 22:03:13


मुंबई। भारतीय बैंकों से हजारों करोड़ का कर्ज लेकर ब्रिटेन फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या (62 ) के भारत प्रत्यर्पण की मंजूरी मिलने के बाद उसे मुंबई के आर्थर रोड जेल में रखने की तैयारी पूरी कर ली गई है। उसे जेल की बैरक नंबर 12 में रखा जाएगा। जेल की सुरक्षा में कड़ा बंदोबस्त किया गया है। जेल के सुरक्षा इंतजामों का वीडियो लंदन कोर्ट को भेजा गया है।

जेल के एक अधिकारी के मुताबिक माल्या को जेल परिसर के अंदर दो-मंजिला इमारत में स्थित एक उच्च सुरक्षा वाली बैरक में रखा जाएगा। जेल के इसी हिस्से में 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के दोषी अजमल कसाब को रखा गया था।

माल्या को यहां अपने सुधार केंद्र में सुरक्षित रखने के लिए पूरी तरह तैयार से तैयार किया गया है। चिकित्सकीय आपात स्थिति में माल्या को बैरक से लगे चिकित्सा केंद्र में इलाज के लिए ले जाया जा सकता है। जहां कैदियों के प्राथमिक उपचार के लिए डॉक्टर और अन्य कर्मचारी होते हैं। उच्च सुरक्षा वाली बैरक अन्य कोठरियों से अलग हैं। इनमें लगातार सीसीटीवी की निगरानी होती है और अत्याधुनिक हथियारों के साथ सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार माल्या को जिस बैरक में रखा जाएगा, उसकी रंगाई-पुताई की गई है। बैरक नंबर 12 की ओर जाने वाले रास्ते को भी पक्का कर दिया गया है। इसके फ्लोर की मरम्मत की गई है। टॉयलेट को भी नया कर दिया गया है। बैरक में रोशनी के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314166166
MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस काम को 45 कर्मचारियों ने पूरा किया है। इससे पहले लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने भारत की जेलों को लेकर सवाल उठाए थे। इसके लिए लंदन की कोर्ट को जेल प्रबंधन की जानकारी उपलब्ध करानेवाले आठ मिनट का वीडियो भेजा गया है। जिस बैरक नंबर 12 में माल्या को रखा जाएगा। उसका वीडियो बनाया गया है। जिसमें माल्या के लिए क्या सुविधाएं होगी, इसकी जानकारी है। बैरक में काफी रोशनी होने के साथ ही नहाने, टायलेट, बिस्तर और एक टीवी की सुविधा होगा। बड़ी बैरक में माल्या में आराम से टहल सकता है। 

sanjeevni app

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended