संजीवनी टुडे

सेना ने पाकिस्तान को दिया अपने नागरिकों के शव ले जाने का प्रस्ताव

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 04-08-2019 13:39:54

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पार कर शनिवार को भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश में मारे गये पाकिस्तानी नागरिकों के शव वापस ले जाने का प्रस्ताव दिया है।


श्रीनगर। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पार कर शनिवार को भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश में मारे गये पाकिस्तानी नागरिकों के शव वापस ले जाने का प्रस्ताव दिया है। 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने रविवार को कहा, “ हमने पाकिस्तानी सेना को कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास साफ नजर आ रहे पाकिस्तानी नागरिकों के शवों को वापस ले जाने का प्रस्ताव दिया है। उनकी तरफ से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।”

कर्नल कालिया ने कहा कि कश्मीर घाटी में शांति भंग करने और अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान की ओर से कई प्रयास किये गये हैं। आतंकवादी खतरे के मद्देनजर 15 अगस्त को समाप्त होने वाली अमरनाथ यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। 

उन्होंने बताया कि घाटी में भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद, शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण और पाकिस्तान के निशान वाली एक बारूदी सुरंग बरामद की गयी है जिससे घाटी में आतंकवादी गतिविधियों में पाकिस्तान की संलिप्तता साफ नजर आती है। 

कर्नल कालिया ने इस बात की पुष्टि की कि पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने केरन सेक्टर में एक अग्रिम चौकी पर हमला करने का प्रयास किया हालांकि सतर्क सुरक्षा बलों ने उनकी कोशिश विफल कर दी और पांच-सात पाकिस्तानी घुसपैठियों और आतंकवादियों को मार गिराया। बाद में नियंत्रण रेखा के पास चार बैटकर्मियों के शव बरामद किये गये। भारतीय सेना ने कल शाम उन शवों काे ले जाने का प्रस्ताव दिया गया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

प्रवक्ता ने बताया कि शोपियां और बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षा बलों के दो अभियानों में जैश ए मोहम्मद के चार आतंकवादी मारे गये। इस दाैरान एक जवान शहीद हो गया और दो अन्य घायल हो गये। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

???????

More From national

Trending Now
Recommended