संजीवनी टुडे

सेना के जवानों ने बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-08-2019 14:14:21

सेना के जवानों ने शुक्रवार को कर्नाटक के बेलागावी और बगलकोट जिलों में बाढ़ के पानी में फंसे 44 लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया।


बेलागावी। सेना के जवानों ने शुक्रवार को कर्नाटक के बेलागावी और बगलकोट जिलों में बाढ़ के पानी में फंसे 44 लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया। 

यह खबर भी पढ़े: केरल भूस्खलन: 18,308 लाख लोग राहत शिविरों भेजा

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सेना के हेलीकॉप्टर ने बेलागावी जिले के गोकक तालुक के उदीगत्ती गांव से सात लोगों, रोनी गांव से छह लोगों और गिरदलादीम गांव से एक व्यक्ति को बचाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। इसके अलावा बाढ़ के पानी में पिछले तीन दिनों से फंसे हलोल्ली और रूगी गांवों के 13 लोगों को भी हेलीकाप्टर की मदद से सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। 

मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बेलगावी जिले के मुधोल, गोकक और तालुक इलाके के हवाई सर्वेक्षण के बाद कहा कि बगालकोट जिले में बाढ़ से प्रभावित 6381 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। येदियुरप्पा पिछले तीन दिनों से बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा कर रहे हैं। 

यह खबर भी पढ़े: केरल में बारिश का कहर हवाई, रेल यातायात बाधित

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने समुचित बुनियादी सुविधाओं के साथ राहत शिविरों की स्थापना की है जिनमें मवेशियों के लिए चारे और पानी के भी इंतजाम है। उन्होंने उत्तरी कर्नाटक जिलों में बाढ़ की स्थिति को गंभीर मानते हुए आश्वस्त किया कि इसे लेकर किसी प्रकार से डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि राज्य सरकार ने बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए पर्याप्त कदम उठाए हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

मुख्यमंत्री ने मलनाड और तटवर्ती जिलों में भी बाढ़ की स्थिति को गंभीर मानते हुए कहा कि वह कल इन इलाकों का दौरा करेंगे तथा राहत कार्याें की समीक्षा करेंगे। उन्होंने कुछ राहत शिविरों का भी दौरा किया और विस्थापित लोगों से बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166 

More From national

Trending Now
Recommended