संजीवनी टुडे

अनुराग ठाकुर ने 'गोली मारो' का नारा लगवाया, EC ने थमाया नोटिस

संजीवनी टुडे 28-01-2020 21:33:41

चुनाव आयोग ने दिल्ली विधान सभा चुनाव में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के आपत्तिजनक बयान को देखते हुए नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग ने श्री ठाकुर को चुनाव प्रचार में भाषण के दौरान “देश के गद्दारों को गोली मारो” बयान देने की घटना में 30 जनवरी बारह बजे तक अपना जवाब देने को कहा है।


नयी दिल्ली। चुनाव आयोग ने दिल्ली विधान सभा चुनाव में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के आपत्तिजनक बयान को देखते हुए नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग ने श्री ठाकुर को चुनाव प्रचार में भाषण के दौरान “देश के गद्दारों को गोली मारो” बयान देने की घटना में 30 जनवरी बारह बजे तक अपना जवाब देने को कहा है। आयोग ने दिल्ली चुनाव आयोग की रिपोर्ट के आधार पर यह नोटिस जारी किया है। दिल्‍ली की एक चुनावी सभा में उकसाने वाली भाषा के इस्तेमाल को लेकर चुनाव आयोग ने श्री ठाकुर को यह नोटिस जारी किया है। अनुराग ठाकुर ने रिठाला में भारतीय जनता पार्टी के उम्‍मीदवार के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में ‘देश के गद्दारों को गोली मारो’ के नारे लगवाए थे जिसका वीडियो वायरल हो गया था।

यह खबर भी पढ़ें: नीतीश की चेतावनी- अमित शाह के कहने पर पार्टी में दी जगह, प्रशांत किशोर पार्टी से जाना चाहे तो जा सकते हैं

हालांकि श्री ठाकुर ने नारे के विवादास्‍पद हिस्‍सा एक बार भी नहीं बोला लेकिन भीड़ के नारे लगाने पर वो तालियां बजाते दिखे। सोमवार को रिठाला से भाजपा उम्मीदवार मनीष चौधरी के समर्थन में एक जनसभा में श्री ठाकुर ने शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन और कथित देश विरोधी नारों से विपक्षी पार्टियों को जोड़ा और भीड़ से विवादित नारे लगाने को कहा। भाजपा पर हमला करते हुए दिल्ली कांग्रेस की प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद ने कहा कि भगवा दल के नेता ‘असल गद्दार’ हैं जो शांति और मेल-जोल बिगाड़ने के लिए काम कर रहे हैं। यह विवादित नारा कपिल मिश्रा जैसे भाजपा के कनिष्ठ नेता लगाते रहे हैं, लेकिन पहली बार है कि केंद्रीय मंत्री स्तर के पार्टी नेता ने इसमें हिस्सा लिया है।

यह खबर भी पढ़ें: अमित शाह बोले- शरजिल ने कन्हैया से भी ज्यादा खतरनाक बात बोली, अब दिल्ली में खाएंगे जेल की हवा

इससे पहले हाल ही में भाजपा उम्मीदवार कपिल मिश्रा को चुनाव प्रचार से 48 घंटे के लिए बाहर कर दिया गया। दिल्ली के मॉडल टाउन से भाजपा उम्मीदवार श्री मिश्रा ने ट्वीट किया था कि 8 फरवरी को भारत बनाम पाकिस्तान का मैच होगा। इतने पर चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा को 48 घंटे के लिए चुनाव प्रचार से बाहर कर दिया। मुख्य चुनाव अधिकारी रणबीर सिंह के कहने पर दिल्ली पुलिस ने श्री मिश्रा के खिलाफ एफआईआर भी की है। आरोप है कि यह बयान देकर दो समुदायों के बीच तनाव को उभारा जा रहा है। श्री मिश्रा के ट्वीट को हटाने के भी आदेश दिए गए थे। इस बीच खबर है कि रिठाला विधानसभा के रिटर्निंग अफसर ने कहा है कि वहां मौजूद अफसर से अनुराग ठाकुर का वीडियो मिल गया है। वहां पर भाजपा के उम्मीदवार भी मौजूद थे जब नारे लगाए गए। वीडियो की जांच हो रही है।
गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा के चुनाव आठ फरवरी को होगा और वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended