संजीवनी टुडे

बाढ़ से प्रभावित केरल के लिए 100 करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया: राजनाथ

संजीवनी टुडे 12-08-2018 21:39:32


नई दिल्ली। रविवार को राजनाथ ने इडुक्की और एर्नाकुलम जिलों के बाढ़ और भूस्खलन प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया। बाढ़ से जूझ रहे केरल के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 100 करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है।

गृह मंत्रालय के ट्वीट के अनुसार, 'इस मुश्किल समय में पूरा देश केरल के की जनता के साथ मजबूती से खड़ा है। केंद्र स्थिति पर करीबी नजर बनाए हुए है और हरसंभव मदद दे रहा है, इस तरह की आपदा से राहत देने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। 

इसके बाद गृह मंत्रालय की ओर से ट्वीट कर कहा गया कि बाढ़ से हुए नुकसान का अनुमान लगाने में समय लगेगा लेकिन इससे पहले ही 100 करोड़ रुपये के अतिरिक्‍त राहत पैकेज का ऐलान किया जाता है। सभी राजनीतिक दलों, सामाजिक और सांस्‍कृतिक संगठनों से भी राज्‍य सरकार की मदद करने की अपील की गई। 

राजनाथ सिंह ने कहा कि केरल जाने से पहले ही उन्‍होंने राज्‍य आपदा राहत बल के लिए 80.25 करोड़ रुपये की दूसरी किश्‍त को मंजूरी दे दी थी।  केंद्र सरकार इस कठिन समय में केरल सरकार के साथ है, 80.25 करोड़ रुपये की पहली किश्‍त को पिछले महीने ही जारी कर दिया गया था।  

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

must watch & subscribe

बाढ़ से केरल में पर्यटन को गहरा नुकसान हुआ है, साथ ही एक लाख से ज्‍यादा लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी पर भी बुरा असर पड़ा है। हजारों लोगों को राहत केंद्रों में भेजा गया है. मैंने एक कैंप का दौरा किया और उनकी परेशानी को जाना ।

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended