संजीवनी टुडे

आंध्र प्रदेश विधानसभा का सत्र शुरू, प्रोटेम स्पीकर ने दिलाई शपथ

संजीवनी टुडे 12-06-2019 17:35:25

राज्य की 15वीं विधानसभा का पहला सत्र बुधवार सुबह 11.05 बजे से आरम्भ हो गया। प्रथम कार्यवाही के तहत नियुक्त प्रोटेम स्पीकर शंभंगी चिन वेंकट अप्पलानायडू ने नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई


अमरावती। राज्य की 15वीं विधानसभा का पहला सत्र बुधवार सुबह 11.05 बजे से आरम्भ हो गया। प्रथम कार्यवाही के तहत नियुक्त प्रोटेम स्पीकर शंभंगी चिन वेंकट अप्पलानायडू ने नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई | 

बुधवर को सदन में सबसे पहले मुख्यमंत्री व सदन के नेता वाईएस जगन मोहन रेड्डी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई गई। उसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष चंद्रबाबू को और उसके बाद मंत्रियों तथा सदस्यों को क्रमश: शपथ दिलायी गयी । 

जानकारी मिली है कि सदन में 175 सदस्यों को शपथ दिलानी है यदि बुधवार को सभी को शपथ नहीं दिलाई जा सकेगी तो शेष बचे विधायकों को अगले दिन गुरुवार को भी शपथ दिलाई जाएगी। कार्यक्रम के अनुसार 13 जून को तम्मीनेनी सीताराम विधानसभा अध्यक्ष चुने जाएंगे ।

ु

14 जून की सुबह 9 बजे राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन दोनों सदनों को संबोधित करेंगे। राज्यपाल अपने अभिभाषण के जरिए नई सरकार की नीतियों व लक्ष्यों पर प्रकाश डालेंगे। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी जाएगी । 15 व 16 जून को अवकाश के बाद 17 जून को सदन की कार्यवाही पुन शुरू होगी और उस दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी । मुख्यमंत्री वाईएस जगन सदन में हुई चर्चा पर जवाब देंगे और उसके साथ ही सत्र समाप्त हो जाएगा।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

More From national

Trending Now
Recommended