संजीवनी टुडे

अमित शाह का 15 को छत्तीसगढ़ दौरा, प्रदेशाध्यक्ष का ऐलान संभव

संजीवनी टुडे 14-02-2019 17:36:00


रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में हार के बाद लोकसभा की 11 सीटों पर जीत दर्ज करना प्रदेश भाजपा के लिए नाक का विषय बना हुआ है। बावजूद कांग्रेस के मुकाबले भाजपा का अभियान छत्तीसगढ़ में बेहद फीका है। न तो प्रदेश के नेताओं में जोश है और ना ही एकता। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

पार्टी से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक, प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव नहीं हो पाने की वजह से यहां के नेताओं में जोश नहीं है और ना ही कोई कार्य ही व्यवस्थित ढंग से चल पा रही है। यही वजह है कि राज्य में भाजपा का लोकसभा का अभियान भी दो या चार नेताओं तक ही सिमट कर रह गया है।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने और भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए 15 अगस्त को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रायपुर पहुंच रहे हैं। सूत्र के अनुसार, अमित शाह रायपुर दौरे पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की घोषणा कर सकते हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि वर्तमान में कार्यकारी अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक राज्य विधानसभा की गतिविधियों में व्यस्त हैं। 

ऐसे में लोकसभा अभियान को रफ्तार देने के लिए स्थायी अध्यक्ष की मांग पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बन जाने के बाद से ही उठने लगी। यही वजह है कि अध्यक्ष बनने की होड़ में पार्टी के नेता आपस में ही एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी और नारेबाजी करने में व्यस्त हैं।

15 अगस्त को शाह के दौरे से ठीक एक दिन पहले इसी सिलसिले में जनता से जुड़ने के लिए भाजपा ने ‘हमारा घर भाजपा का घर’ अभियान की शुरुआत की। छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने गुरुवार को इस अभियान की शुरुआत अपने घर पर झंडा फहराकर की। भाजपा का यह संपर्क अभियान 12 फरवरी से 2 मार्च तक चलने वाला है। अग्रवाल ने इस संबंध में कहा कि विधानसभा चुनाव में हुई हार का बदला, हम लोकसभा चुनाव में जीतकर लेंगे। 

अग्रवाल ने कहा, “भाजपा की केंद्रीय टीम देशभर में ‘हमारा घर भाजपा का घर’ कार्यक्रम में हिस्सा ले रही हैं। इसमें 12 फरवरी से 2 मार्च तक कार्यक्रम किया जाना है, जिसके तहत छह कार्यक्रम किये जाने हैं।” लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने कार्यकर्ताओं की छोटी-छोटी टीमें बनाकर जनता के बीच केंद्र सरकार की फायदा देने वाली नीतियों का प्रचार-प्रसार करेगी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

भाजपा के जनसंपर्क अभियान के बारे में अग्रवाल ने बताया कि पार्टी के प्रदेश भाजपा के सभी सासंद और विधायक राज्य के 11 लोकसभा क्षेत्रों में जाकर जनता से मिलकर चर्चा करेंगे और कार्यकर्ताओं के घर रहकर गांव-गांव में बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि लोसकभा चुनाव की तैयारियां जोर शोर के साथ शुरू हो चुकी है और बूथ स्तर पर बैठकें आयोजित की जा रही हैं।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended