संजीवनी टुडे

राम मंदिर को लेकर अमित शाह प्रयागराज में संतों से होंगे रूबरू

संजीवनी टुडे 12-02-2019 15:49:15


कुम्भ नगरी। प्रयागराज में हो रहे ऐतिहासिक कुम्भ में बुधवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी पहुंच रहे हैं। वह यहां पर करीब पांच घंटे तक रुकेंगे और सबसे पहले संगम में स्नान करेंगे। इसके बाद 13 अखाड़ों के महामंडलेश्वरों सहित संतों से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा भी करेंगे। वहीं भाजपा अध्यक्ष के कुम्भ आगमन की जानकारी पर संतों में खुशी का माहौल बना हुआ है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों कानपुर में आयोजित हुए बूथ सम्मेलन कार्यक्रम में मंच से ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को प्रयागराज आने के लिए आमंत्रित किया ​था, जिस पर भाजपा अध्यक्ष ने सहमति जताई थी और अब सुनिश्चित हो गया कि बुधवार को अमित शाह प्रयागराज के ऐतिहासिक कुम्भ पहुंचेगे। यहां पर भाजपा अध्यक्ष सबसे पहले संगम स्नान कर पुण्य लाभ प्राप्त करेंगे। इसके बाद संतों से मुलाकात के लिए अलग-अलग अखाड़ों में जाएंगे। 

जानकारी के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष साधु संतों से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा करेंगे और इस बात का भी मंथन होगा कि राम मंदिर निर्माण में आने वाली अड़चनों को कैसे दूर किया जा सके। पार्टी अध्यक्ष साधु संतों को आश्वासन भी देंगे कि भाजपा ही राम मंदिर निर्माण का रास्ता निकालेगी, बस जरूरत है आपके आशीर्वाद की। शाह संतों को पूरी तरह से आश्वास्त करने का प्रयास करेंगे कि आगामी सरकार में सभी मुद्दों का समाधान निकल आएगा। वह उनकी नाराजगी भी दूर करने की कोशिश करेंगे। 

इसके साथ केरल के सबरीमाला मंदिर पर भी चर्चा होगी। बताया तो यह भी जा रहा है कि रामचरित मानस को राष्ट्रीय ग्रन्थ घोषित करने पर भी बातचीत होगी, क्योंकि विश्व हिन्दू परिषद की धर्म संसद में पहले ही इसकी मांग की जा चुकी है। इसके अलावा देश के सभी धार्मिक जगहों के सौंदर्यीकरण की मांग संत भाजपा अध्यक्ष से करेंगे। वहीं हिन्दू और हिंदुत्व के समक्ष चुनौतियां और समाधान पर चर्चा होगी। इसके साथ ही वैदिक शिक्षा और संस्कृत भाषा के विस्तार पर विचार विमर्श किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश सरकार ने हिन्दुओं की भावनाओं की कद्र करते हुए इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया, लेकिन आज भी यहां के तमाम मोहल्लों के नाम ब्रिटिश शासकों के नाम पर हैं। यही नहीं गली और सड़कें भी उनके नाम पर चल रही हैं। जिसको लेकर माना जा रहा है कि संत भाजपा अध्यक्ष से यह मांग जरूर करेंगे कि इलाहाबाद के बाद अब यहां की गली मोहल्लों व सड़कों का नाम देश के महापुरुषों के नाम पर किया जाये। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

भाजपा अध्यक्ष के कार्यक्रम के मुताबिक बुधवार को वह प्रयागराज के बम्हरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां पर उनका स्वागत प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य करेंगे। इसके बाद उनका काफिला सीधे कुम्भ पहुंचेगा और वहां वह अलग-अलग कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

More From national

Trending Now
Recommended