संजीवनी टुडे

आज वाराणसी दौरे पर अमित शाह, बीएचयू में आयोजित कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

संजीवनी टुडे 17-10-2019 08:48:16

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज वाराणसी जाएंगे। वह बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में आयोजित गुप्त वंश के वीर: स्कंदगुप्त विक्रमादित्य का ऐतिहासिक पुन: स्मरण एवं भारत राष्ट्र का राजनीतिक भविष्य विषय पर अंतरराष्ट्रीय गोष्ठी में हिंसा लेंगे। राज्‍य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।


नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज वाराणसी जाएंगे। वह बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में आयोजित 'गुप्त वंश के वीर: स्कंदगुप्त विक्रमादित्य का ऐतिहासिक पुन: स्मरण एवं भारत राष्ट्र का राजनीतिक भविष्य' विषय पर अंतरराष्ट्रीय गोष्ठी में हिंसा लेंगे। राज्‍य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़े:  J-K: शोपियां में फल विक्रेता की आतंकियों ने की हत्या, 3 दिन में तीसरी हत्या

अमित शाह के आगमन से एक दिन पहले छात्रों और दुकानदारों में झड़प हुई है। दरअसल, कुछ छात्रों ने अमित शाह के कार्यक्रम का विरोध किया था। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं पुलिस और एलआईयू छात्रों की गतिविधियों पर नजर रख रही है।

यह भी पढ़े:  लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला 19 अक्टूबर को आयेंगे जयपुर

भारत अध्ययन केंद्र-बीएचयू की ओर से आयोजित दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी में देश के अलावा अमेरिका, जापान, मंगोलिया, बैंकाक, श्रीलंका, वियतनाम व नेपाल से भी कई विद्वान बुलाए गए हैं। संगोष्ठी के संयोजक प्रफेसर राकेश कुमार उपाध्याय ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सैदपुर-गाजीपुर के भीतरी अभिलेख का वर्णन करते हुए गुप्त वंश के वीर स्कंदगुप्त विक्रमादित्य से जुड़े उन ऐतिहासिक तथ्यों को रखेंगे, जो अभी तक इतिहास के पन्नों में दर्ज नहीं हैं।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended