संजीवनी टुडे

राज्यपाल की नियुक्ति पर अमित शाह ने की ममता से बात, सीएम ने किया स्वागत

संजीवनी टुडे 20-07-2019 16:55:29

पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल के तौर पर जगदीप धनखड़ की नियुक्ति का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वागत किया है।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल के तौर पर जगदीप धनखड़ की नियुक्ति का  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वागत किया है। इसके साथ ही राज्यपाल की नियुक्ति के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की  बातचीत हुई है। यह जानकारी खुद मुख्यमंत्री ने एक बयान जारी कर दी है। शनिवार अपराह्न मुख्यमंत्री ने इस बारे में एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, "नए राज्यपाल जगदीप धनखड़ की नियुक्ति के बारे में केंद्रीय गृह मंत्री से मेरी बातचीत हुई है। 

मैंने उन्हें बताया है कि मैंने पहले ही राज्यपाल का स्वागत कर दिया है।" इसके पूर्व ममता ने एक और ट्वीट किया था। इसमें राज्यपाल जगदीप धनखड़ का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने लिखा, "पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के तौर पर जगदीप धनखड़ की नियुक्ति का मैं स्वागत करती हूं। अभी-अभी मुझे मीडिया से पता चला है कि वह राज्य के नए राज्यपाल होंगे। हमारे सुंदर बंगाल में उनका स्वागत है।" 

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी का कार्यकाल 24 जुलाई को पूरा हो रहा है। इसके पहले शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल के तौर पर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व अधिवक्ता जगदीप धनखड़ को नियुक्त किया है। जगदीप धनखड़   राजस्थान के झुंझुनू से 1989 से 1991 तक जनता पार्टी की ओर‌ से संसद के सदस्य रह चुके हैं। 2003 में वे  भारतीय जनता पार्टी में 2003 में शामिल हुए थे। वे राजस्थान के किशनगढ़ से विधायक भी रह चुके हैं। 

इसके अलावा राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी भी उन्होंने संभाली है। इसके साथ ही आईसीसी इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन के सदस्य रह चुके  हैं।‌ जिस दिन से वह राज्यपाल के तौर पर अपना कार्यभार संभालेंगे उसी दिन से उनका कार्यकाल शुरू होगा। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

sssdsdd

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended