संजीवनी टुडे

अमित शाह ने कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

संजीवनी टुडे 12-07-2020 14:38:30

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि वैश्विक स्तर की तुलना में भारत में कोरोना के खिलाफ सबसे सफल लड़ाई लड़ी जा रही है, यह पूरी दुनिया देख रही है।


नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि वैश्विक स्तर की तुलना में भारत में कोरोना के खिलाफ सबसे सफल लड़ाई लड़ी जा रही है, यह पूरी दुनिया देख रही है। 

रविवार को शाह ने गुरुग्राम जिले के खादरपुर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल द्वारा आयोजित अखिल भारतीय पौधरोपण अभियान के दौरान यह बातें कहीं। अपने संबोधन में उन्होंने सुरक्षाबलों के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि देश में इस जंग को सरकार के साथ-साथ 130 करोड़ की जनता ने भी लड़ा है। सुरक्षाबलों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक नया उदाहरण पेश किया है। कई जवानों ने इस लड़ाई में अपनी जान गंवाई है। उन्होंने कहा, ‘मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि सेना का यह बलिदान कभी भी व्यर्थ नहीं जाएगा। भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ी गई लड़ाई का इतिहास जब लिखा जाएगा तो स्वर्ण अक्षरों में सुरक्षाबलों के जवानों का नाम दर्ज होगा।’

रविवार सुबह गृहमंत्री शाह आयोजन स्थल पर पहुंचे और पौधरोपण किया और कहा कि भारत दुनिया की सबसे ज्यादा आबादी वाले देशों में से एक है। सभी लोग सोच रहे थे कि भारत जैसा देश कोरोना संक्रमण से कैसे लड़ पाएगा। इसे लेकर कई तरह की आशंकाएं थीं। लेकिन आज पूरी दुनिया देख रही है कि कैसे कोरोना के खिलाफ सबसे सफल लड़ाई देश के लोग लड़ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जवानों ने भी यह साबित कर दिया है कि उन्हें  केवल आतंक ही नहीं बल्कि लोगों के सहयोग से कोरोना से भी निपटना आता है। 

उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम जैसे समय हो रहा है वैसा समय पूरी दुनिया में पहले कभी नहीं आया था। मानव जाति के इतिहास में अब तक किसी महामारी का ऐसा उल्लेख नहीं किया गया है। पूरी दुनिया इससे जंग लड़ रही है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि देश में जैसी स्वास्थ्य सेवाएं हैं, जितनी आबादी है, उसे देखकर सबके मन में आशंकाएं थीं कि कहीं हमें बहुत बड़ा नुकसान तो नहीं होगा।

यह खबर भी पढ़े: भाजपा सांसद ने EO मणि मंजरी आत्महत्या मामले की उच्चस्तरीय जांच के लिए CM को लिखा पत्र

यह खबर भी पढ़े: Crime: पत्नी को गोली मारकर हत्या कर फांसी पर लटका UP पुलिस का जवान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended