संजीवनी टुडे

अमित शाह बोले- हमने गांगुली को BCCI अध्यक्ष नहीं बनाया, हमारे बीच कोई डील नहीं हुई

संजीवनी टुडे 15-10-2019 12:55:21

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (BCCI) के नए बॉस बन गए हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले कुछ वक्त से बीसीसीआई में जो इमरजेंसी स्थिति चल रही थी उसे सही करना हमारी जिम्मेदारी है।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (BCCI) के नए बॉस बन गए हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले कुछ वक्त से बीसीसीआई में जो इमरजेंसी स्थिति चल रही थी उसे सही करना हमारी जिम्मेदारी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बेहतर क्रिकेट के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करना है, जिन लोगों के नाम का एलान किया गया है उनके साथ मिलकर BCCI को पहले जैसा बनाया जाएगा।

यह भी पढ़े: सौरव गांगुली बनें BCCI के नए बॉस, जय शाह और अरुण धूमल...

आपको बता दे कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली निर्विरोध क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नए अध्यक्ष चुने गए। इस रेस में उनके अलावा पूर्व क्रिकेटर बृजेश पाटिल भी शामिल थे। गांगुली के अलावा अमित शाह के बेटे जय शाह नए सचिव और अरुण धूमल को बीसीसीआई का नया कोषाध्यक्ष बनाया जाएगा।

सौरव गांगुली को बीसीसीआई के नए निर्विरोध अध्यक्ष बनने के बाद मीडिया में अटकलें चल रही थीं कि भाजपा और गांगुली के बीच 2021 में होने वाले बंगाल चुनाव को लेकर डील हुई है। इस पर गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एक चैनल को दिए इंटरव्यू में इन सभी खबरों को गलत बताया।

यह भी पढ़े: बड़ा खुलासा: पाकिस्तान में श्रीलंका की टीम को कमरे में किया....

शाह ने कहा कि हमने गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष नहीं बनाया और हमारे बीच कोई डील नहीं हुई। बीसीसीआई का अध्यक्ष कौन होगा, यह सब मैं तय नहीं करता। इसके लिए बीसीसीआई की अपनी चुनाव प्रक्रिया है। गांगुली के साथ मेरी इस बारे में कोई डील या मीटिंग नहीं हुई।’’

शाह से पूछा गया कि गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष पद के बदले पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव 2021 में भाजपा का चेहरा होंगे? इस पर गृह मंत्री ने कहा, ‘‘यह सिर्फ सौरव गांगुली के खिलाफ गलत बातें कही जा रही हैं। वैसे भी हमें बंगाल में किसी चेहरे की जरूरत नहीं। बगैर चेहरे के भी हमने लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीती थीं। इसका मतलब यह नहीं कि चेहरों की जरूरत ही नहीं, लेकिन हम किसी एक के बगैर भी चुनाव जीत सकते हैं।’’

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended