संजीवनी टुडे

अमेजन देगा 10 लाख लोगों को नौकरियां- बेजोस

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-01-2020 21:30:37

बेजोस ने कहा, हम भारत में अगले पांच वर्षों में 10 लाख नौकरियां देने के उद्देश्य से निवेश कर रहे हैं। हमें अपने कर्मचारियों और ग्राहकों से बहुत योगदान मिला है।


मुंबई। ऑनलाइन कंपनी अमेजन ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह 2025 तक भारत में प्रौद्योगिकी, बुनियादी ढाँचा और लॉजिस्टिक नेटवर्क क्षेत्र में निवेश करके 10 लाख नौकरियां देगा। प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से देने वाली नौकरियां सूचना प्रौद्योगिकी, कौशल विकास, खुदरा, लॉजिस्टिक्स और विनिर्माण सहित उद्योगों में होंगी।

यह खबर भी पढ़ें: Reliance Jio बनी देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी, Airtel -Voda को पछाड़ा

अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस ने बुधवार को घोषणा की थी कि कंपनी की योजना है कि भारत में एक करोड़ व्यापारियों और सूक्ष्म, छोटे और मध्यम व्यवसायों (एमएसएमई) को ऑनलाइन लाने के लिए एक अरब डॉलर का निवेश करेंगे।

बेजोस ने कहा,“ हम भारत में अगले पांच वर्षों में 10 लाख नौकरियां देने के उद्देश्य से निवेश कर रहे हैं। हमें अपने कर्मचारियों और ग्राहकों से बहुत योगदान मिला है। हम इसके लिए उत्साहित हैं।”

भारत सरकार ने 2022 तक 400 मिलियन से अधिक लोगों के प्रशिक्षण सहित ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में रोजगार सृजन और कुशल पहल को प्राथमिकता दी है।

व्यापारियों और एमएसएमई में अमेजन की रोजगार सृजन प्रतिबद्धता और निवेश भारत में लोगों को रोज़गार खोजने, कौशल निर्माण और उद्यमशीलता के अवसरों का विस्तार करने तथा और अधिक अवसर पैदा करके इन सामाजिक समावेश और सामाजिक गतिशीलता के प्रयासों का पूरक है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended