संजीवनी टुडे

गुप्त धर्मांतरण का आरोप : डॉन बास्को टैक्निकल स्कूल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, थाने में FIR दर्ज

संजीवनी टुडे 03-09-2020 22:55:08

राज्य में गुप्त तरीके से धर्मांतरण की प्रक्रिया चल रही है। कुछ शातिर व्यक्ति सीधे-साधे लोगों को डरा-धमकाकर ईसाई धर्म में तब्दील करना शुरू कर दिया है।


गुवाहाटी। राज्य में गुप्त तरीके से धर्मांतरण की प्रक्रिया चल रही है। कुछ शातिर व्यक्ति सीधे-साधे लोगों को डरा-धमकाकर ईसाई धर्म में तब्दील करना शुरू कर दिया है। ऐसा आरोप राजधानी गुवाहाटी के मालीगांव इलाके में लगा है। इस मुद्दे पर स्थानीय लोगों ने गुरुवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया। मालीगांव डॉन बॉस्को टेक्निकल स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध धर्मांतरण करने का आरोप लगाते हुए कुछ लोगों ने प्रतिवाद प्रदर्शन किया।

उल्लेखनीय है कि मालीगांव डॉन बॉस्को टेक्निकल विद्यालय के समीप तुलु कुमार नामक एक युवक दुकान खोलकर अपना व्यवसाय चला रहा था। यह उसका पैतृक व्यवसाय है। कई पीढ़ियों से युवक का परिवार इलाके रह रहा है लेकिन डॉन बॉस्को टेक्निकल स्कूल प्रबंधन पिछले काफी समय से दुकान के मालिक को ईसाई धर्म अपनाने के लिए जोर देते आ रहा है। आरोपों में कहा गया है कि युवक को धर्म परिवर्तन न करने पर उसके व्यवसायिक प्रतिष्ठान अर्थात् दुकान को बंद करवाने की धमकी देना शुरू किया गया। इतना ही नहीं तुलु कुमार के परिवार के और भी सदस्यों को और उसके दोस्तों को भी ईसाई धर्म अपनाने के लिए विद्यालय प्रबंधन द्वारा जोर दिया जा रहा था।

इसकी जानकारी मिलते ही इलाके के लोगों ने जमकर विरोध करते डॉन बॉस्को टेक्निकल स्कूल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस मामले को लेकर तुलु कुमार ने मालीगांव गौशाला पुलिस चौकी में एक प्राथमिकी दर्ज कराया है। पुलिस इस मामले को लेकर छानबीन शुरू कर दिया है। पुलिस सूत्रों ने बताया है कि जांच के बाद ही मामले की असली वजह सामने आएगी।

यह खबर भी पढ़े: वित्‍त मंत्री ने सभी बैंक प्रमुखों से कहा, वित्‍तीय संकट में फंसे लोगों को बैंक के कर्ज चुकाने में भी करें मदद

यह खबर भी पढ़े: रूस से AK-203 राइफल का सौदा फाइनल, आतंकवादियों से लड़ने में करेंगी मदद

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended