संजीवनी टुडे

जिले के सभी पर्यटन संपत्तियों का होगा निरीक्षण

संजीवनी टुडे 03-07-2019 22:00:35

उपायुक्त ने सभी परिसंपत्तियों को उन व्यक्तियों और समूहों को पट्टे पर देने पर जोर दिया जो वास्तव में सरकार के लिए पर्यटक और राजस्व के बड़े हितों के लिए ऐसी सभी संपत्तियों का प्रबंधन और रखरखाव कर सकते हैं।


इटानगर। अरुणाचल प्रदेश के वेस्ट सियांग जिला के उपायुक्त स्वेतिका सचान की अध्यक्षता में बुधवार को हुई एक बैठक में निर्णय लिया गया कि जिला के लिंबोबा, योमचा, लेम्बोक, कांबा, जिनी, लाइट बोजे में बनाए गए सभी पर्यटन संपत्तियों का निरीक्षण अरुणाचल पर्यटन विभाग द्वारा किया जाएगा। उपायुक्त ने सभी परिसंपत्तियों को उन व्यक्तियों और समूहों को पट्टे पर देने पर जोर दिया जो वास्तव में सरकार के लिए पर्यटक और राजस्व के बड़े हितों के लिए ऐसी सभी संपत्तियों का प्रबंधन और रखरखाव कर सकते हैं।

उन्होंने महिलाओं के स्वयं सहायता समूहों को ऐसी संपत्ति को परीक्षण के आधार पर सौंपने पर जोर दिया। साथ ही इस तरह के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण पर जोर दिया। उन्होंने पर्यटकों के हितों के विभिन्न स्थानों पर जनजातीय लेखन प्रतियोगिता का आयोजन नकद पुरस्कारों के साथ करने पर जोर देते हुए कहा कि इसके प्रसार और भविष्य के विकास के लिए संभावित स्थलों का इससे पता लगाया जा सकेगा।

पर्यटन विभाग सभी गैर-कार्यात्मक परिसंपत्तियों का दौरा कर उन सभी संपत्तियों को उपयोग करने के लिए तौर-तरीकों पर काम करेगा। जिला पर्यटन अधिकारी रिता योरुंग ने जिले में पर्यटन विभाग के तहत सभी कार्यात्मक और गैर-कार्यात्मक संपत्तियों के बारे में सूची जारि करने को कहा।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended