संजीवनी टुडे

CAA को लेकर दिल्ली में बवाल बेकाबू, ये तमाम मेट्रो स्टेशन आज भी रहेंगे बंद

संजीवनी टुडे 25-02-2020 07:53:38

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर दिल्ली में बवाल बेकाबू हो गया है। CAA के खिलाफा प्रदर्शन कर रहे लोग और समर्थक आमने-सामने आ गए हैं। इस घटना के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई, उसके बाद कई जगहों पर मेट्रो ट्रेन के प्रवेश और निकास द्वार को बंद कर दिया गया है।


नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर दिल्ली में बवाल बेकाबू हो गया है। CAA के खिलाफा प्रदर्शन कर रहे लोग और समर्थक आमने-सामने आ गए हैं।  इस घटना के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई, उसके बाद कई जगहों पर मेट्रो ट्रेन के प्रवेश और निकास द्वार को बंद कर दिया गया है। हिंसा को देखते हुए संवेदनशील इलाको में मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। जिन मेट्रो स्टेशन को बंद किया गया है उसमे जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी इन्कलेव और शिव विहार शामिल हैं। इसके अलावा वेलकम मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया है।

आपको बतादें कि सोमवार दोपहर समर्थकों और विरोधियों के बीच हुई झड़प को देखते हुए राजधानी के 10 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि यह सारी घटनाएं छह से आठ किलोमीटर के क्षेत्र के अंदर हुई हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने घटना का संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को निर्देश दिए हैं। जाफराबाद मेट्रो स्टेशन जाने के रास्ते को सील कर दिया गया था। मंत्रालय और एलजी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से संपर्क कर स्थिति को काबू में करने के निर्देश दिए हैं।

हेड कॉन्स्टेबल की मौत
हिंसा में हेड कॉन्स्टेबल की मौत, DCP घायल दिल्ली के गोकुलपुरी थाना क्षेत्र के मौजपुर इलाके में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच पत्थरबाजी में घायल हुए एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। मृतक पुलिसकर्मी की पहचान हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के रूप में हुई है। वहीं, शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा के भी घायल होने की खबर है।

यह भी पढ़े: PM मोदी और ट्रंप के बीच आज होगी विस्तृत बातचीत, जानें अमेरिकी राष्ट्रपति का आज का शेड्यूल

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended