संजीवनी टुडे

टूट गए चालान के सारे रिकॉर्ड, ट्रक ड्राइवर को भरना पड़ा अब तक का सबसे भारी जुर्माना

संजीवनी टुडे 12-09-2019 21:51:21

ट्रक का यह चालान बुधवार की रात को किया गया।


नई दिल्ली। न्यू मोटर व्हेकिल एक्ट लागू होने के बाद से ही लोगो को भारी जुर्माना का सामना करना पड़ रहा है। हर रोज हजारों की कीमतों वाले चालान कट रहे हैं। हाल ही में कुछ दिनों पहले एक लाख रुपये से ज्यादा का चालान कटा था। लेकिन अब इससे भी ज्यादा का चलाना सामने आया है। 

यह खबर भी पढ़ें:तारबंदी पार करके भारत आया पाकिस्तानी घुसपैठिया, पूछताछ में किए कई चौंकाने वाले खुलासे

दरअसल, अब एक दो लाख रुपये से ज्यादा का चालान कटा है। दिल्ली के मुकरबा चौक पर एक ट्रक ड्राइवर का 2,00,500 रुपये का चालान कटा है। ट्रक का यह चालान बुधवार की रात को किया गया। बीती रात दिल्ली के मुकरबा चौक से भलस्वा की तरफ जाते समय हरियाणा नंबर के उस ट्रक का चालान दिल्ली पुलिस ने किया जिसमें रेत भरा हुआ था। इसके बाद ओवरलोडिंग के कारण ये चालान किया गया जिसे गुरुवार को रोहिणी कोर्ट में जमा किया गया। माना जा रहा है कि देश की राजधानी दिल्ली में यह अब तक का काटा गया सबसे बड़ा चालान है। 

ु

बता दें कि हाल ही में एक ट्रक मालिक को अपने वाहन में तय सीमा से ज्यादा सामान चढ़ाना बहुत भारी पड़ गया था। नये मोटर व्हिकल कानून के तहत उसका एक लाख 41 हजार से अधिक का चालान किया गया था। 

यह खबर भी पढ़ें:PoK को भारत में मिलाने पर आर्मी चीफ ने दिया बड़ा बयान, कहा- सरकार आदेश दे हम एक्शन के लिए है तैयार

वहीं दिल्ली से सटे हरियाणा के रेवाड़ी में एक ट्रक मालिक ने जब चालान भरने के लिए भेजा तो ड्राइवर पूरी रकम ही लेकर फरार हो गया। इस संदर्भ में दिल्ली में मामला दर्ज हुआ है और चालान की रकम 1.16 लाख रुपये थी।

यही नहीं, एक बाइक वाले का 23 हजार का चालान कटा तो ऑटो वाले को 59 हजार रुपये भरने पड़े. दिल्ली, गुरुग्राम, बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों में ट्रैफिक पुलिस ने अभी तक चालान काटकर लाखों रुपये वसूल कर लिए हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now