संजीवनी टुडे

सावधान! मौसम विभाग ने इन 8 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट किया जारी

संजीवनी टुडे 18-08-2019 08:52:07

भारतीय मौसम विभाग ने देश के 8 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक अगले 24 से 48 घंटे में दिल्ली, हरियाणा, पूर्वी मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश की आशंका है, विभाग ने लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है।


नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग ने देश के 8 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक अगले 24 से 48 घंटे में दिल्ली, हरियाणा, पूर्वी मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश की आशंका है, विभाग ने लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है। 

यह खबर भी पढ़े: 

कल से श्रीनगर के 190 प्राइमरी स्‍कूलों में पढ़ाई शुरू, लगाई जाएंगी इस महीने बाद में पूरक कक्षाएं

गौरतलब है कि विभाग ने इससे पहले भी ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा और मंडी में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया था तो वहीं मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भारी से भारी बारिश की आशंका है। उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, टिहरी और हरिद्वार में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, ये अलर्ट 19 अगस्त तक के लिए है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

राजधानी दिल्ली में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी का अनुमान है। वहीं दिल्ली के अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश केरल में भारी से भारी बारिश की संभावना जताई गई है, वहीं मौसम विभाग के अनुसार मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों, कोंकण, गोवा, ओडिशा, तेलंगाना, केरल में अलग-अलग स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की आशंका है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended