संजीवनी टुडे

जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर हिमाचल में अलर्ट, बढ़ी चैकसी

संजीवनी टुडे 05-08-2019 21:25:10

अनुच्छेद 370 और 35ए के हटाये जाने के फैसले के बाद हिमाचल प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में भी अलर्ट कर दी गई है।


शिमला। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए के हटाये जाने के फैसले के बाद हिमाचल प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में भी अलर्ट कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार ने अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया है। किसी भी तरह की घुसपैठ की आशंका को लेकर पुलिस अलर्ट है। हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरड़ी ने सुरक्षा दृष्टि को लेकर सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक को निर्देश जारी किए हैं। साथ ही प्रदेश में कश्मीरियों के जानमाल की सुरक्षा व इनके हितों का नुकसान न हो, इस बारे में एहतियात बरतने की सलाह दी है। मंदिरों, अहम प्रतिष्ठानों और भीड़भाड़ वाले इलाकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

जम्मू कश्मीर: धारा 370 हटाने के बाद पूर्व CM महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को किया गया गिरफ्तार

बीते दिनों गृह विभाग की आतंकी हमलों की आशंका को लेकर एडवाइजरी जारी की थी, इसके बाद से कांगड़ा और चंबा में भी पुलिस प्रशासन चैकस हो गया था। दोनों ही जिलों की सीमाओं पर सुरक्षा-व्यवस्था को और सुदृढ़ कर दिया गया है। पुलिस जवानों सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट रहने को कहा गया है।

वेल्लोर लोस सीट पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, 70 प्रतिशत मतदाताओं ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ धाम के लिए जाने वाले ट्रैक पर शुक्रवार को आईईडी, एंटी पर्सनल माइन और स्नाइपर गन मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर में जारी एडवाइजरी जारी की गई थी, इसके बाद कांगड़ा-चंबा पुलिस भी अलर्ट हो गई थी। 

जम्मू कश्मीर से लगी राज्य की सीमाओं पर सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम हैं, लेकिन फिर भी ऐहतियाती तौर पर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी की गई है। इस विषय को लेकर एस.आर. मरडी ने सोमवार को यहां राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र से भेंट की। हालांकि इस बैठक को शिष्टाचार बताया गया है, लेकिन पुलिस महानिदेशक ने उन्हें राज्य में कानून व्यवस्था की जानकारी दी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग राज्य में समाज के विभिन्न वर्गों के लिए कई जागरूकता अभियान कार्यान्वित कर रहा है, जिनमें नशे के विरूद्ध अभियान को विशेष प्राथमिकता दी जा रही है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended