संजीवनी टुडे

अलर्ट: चीन में 26 लोगों की जान लेने वाले कोरोना वायरस ने भारत में दी दस्तक, तीन संदिग्ध मामले सामने आये

संजीवनी टुडे 24-01-2020 20:44:41

देश में नोवेल कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मामले सामने आये हैं जिन्हें निगरानी में रखा गया है। साथ ही 12 और हवाई अड्डों पर चीन से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग शुरू करने का आदेश जारी किया गया है।


नयी दिल्ली। देश में नोवेल कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मामले सामने आये हैं जिन्हें निगरानी में रखा गया है। साथ ही 12 और हवाई अड्डों पर चीन से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग शुरू करने का आदेश जारी किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज बताया कि अब तक चीन से आने वाली 96 उड़ानों के 20,844 यात्रियों की जाँच की गयी है। शुक्रवार को 19 उड़ानों से देश आये 4,082 यात्रियों की जाँच की गयी।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान/ बैंक हड़ताल की घोषणा: निपटा लें जरूरी काम, लगातार इतने दिन दस लाख कर्मचारी रहेंगे हड़ताल पर

उसने बताया “देश में अब तक कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं मिला है, लेकिन तीन लोगों को निगरानी में रखा गया है।” पहले सात हवाई अड्डों पर चीन से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के आदेश दिये गये थे। अब 12 और हवाई अड्डों के लिए यह आदेश जारी किया गया है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी, पुणे के अलावा भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद् के अधीनस्थ 10 और प्रयोगशालाओं को कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की तेजी से जाँच के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है।

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended