संजीवनी टुडे

एपीएससी घोटाले के विरूद्ध आंदोलन जारी रखेंगे: अखिल गोगोई

संजीवनी टुडे 08-05-2019 15:51:06


गुवाहाटी। कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) और कथित किसान नेता अखिल गोगोई ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा है कि केएमएसएस बड़े पैमाने पर असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) घोटाले के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। ज्ञात हो कि वामपंथी विचारक अखिल को हर मामले में आंदोलन चलाने के रूप में जाना जाता है। अखिल को आंदोलन के जरिए राज्य में अपनी राजनीति को चमकाने की कोशिश करते देखे जाते हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

गोगोई ने कहा, 'गौहाटी हाईकोर्ट उस मामले की सुनवाई करने जा रहा है, जहां मैंने एपीएससी कैश-फॉर-जॉब घोटाले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है। अखिल ने कहा कि इस घोटाले में शामिल प्रत्येक एक व्यक्ति को सीबीआई के सामने लाने की कोशिश करूंगा।'

अखिल ने कहा कि सीबीआई ने जांच की प्रारंभिक रिपोर्ट प्रस्तुत किया है और मुझे विश्वास है कि सभी दोषियों को उचित रूप से दंडित किया जाएगा। एपीएससी के निलंबित चेयरमैन राकेश कुमार पॉल की संपत्ति की भी उचित जांच होनी चाहिए, अन्यथा इस मामले की जांच का उद्देश्य बेकार हो जाएगा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

ज्ञात हो कि 2016 में कैश-फॉर-जॉब घोटाला प्रकाश में तब आया था जब नौकरी की इच्छा रखने वाली अंशुमिता गोगोई ने डिब्रूगढ़ पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई। जिसमें कहा गया कि एक इंजीनियर नबकांत पातिर ने उसे रिश्वत देने पर एपीएससी के माध्यम से सरकारी नौकरी दिलाने का आफर दिया था। गोगोई की शिकायत पर पुलिस ने पातिर को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में पातिर के कबूलनामे के आधार पर, नवंबर 2016 में एपीएससी के तत्कालीन अध्यक्ष राकेश पॉल समेत पांच दर्जन से अधिक सरकारी अधिकारी समेत अनेक प्रभावशाली व्यक्ति गिरफ्तार किये गये थे।

More From national

Trending Now