संजीवनी टुडे

अखिल भारतीय दलित मुस्लिम अधिकार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने पीएल पुनिया

संजीवनी टुडे 18-07-2019 21:21:31

कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी और राज्यसभा सदस्य पीएल पुनिया को अखिल भारतीय दलित मुस्लिम अधिकार मंच का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है।


नई दिल्ली। कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी और राज्यसभा सदस्य पीएल पुनिया को अखिल भारतीय दलित मुस्लिम अधिकार मंच का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है।मंच के संस्थापक एवं संरक्षक शमाइल-ए-नबी साहिब ने गुरुवार को यहां प्रेस क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पीएल पुनिया को सर्वसम्मति से मंच का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। उन्होंने कहा कि पूनिया के नेतृत्व में यह संगठन दलित मुस्लिम, अल्पसंख्यक, शोषित आदिवासी, गरीब एवं आर्थिक रूप से पिछड़े एवं पीड़ित वर्ग के अधिकारों एवं उनकी सहायता के लिए आंदोलन के रूप में कार्य करेगा।  

इस मौके पर पीएल पुनिया ने कहा कि सामाजिक एकता, समता मूल समाज की स्थापना, संविधान की रक्षा और संविधान द्वारा प्राप्त कानून के राज्य को स्थापित करना, गरीबों और वंचितों को बेहतर अवसर मुहैया करा सभी नागरिकों को बेहतर सुरक्षा प्रदान करना, महात्मा गांधी के सत्य और अंहिसा के मार्ग को स्थापित करना हमारा उद्देश्य होगा।

 अखिल भारतीय दलित मुस्लिम अधिकार मंच ने केंद्र व राज्य सरकारों से जनहित में धर्मनिरपेक्षता के आधार पर संविधान के अनुरूप कार्य करना सुनिश्चित करने, मॉब लिंचिंग पर तत्काल रोक लगाने और संवैधानिक संस्थाओं में अल्पसंख्यक पिछड़ा समाज को पर्याप्त प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने सहित कई मांगें की हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended