संजीवनी टुडे

दिल्ली में हुई हि‍ंसा का जायजा लेने पहुंचे अजीत डोभाल

संजीवनी टुडे 26-02-2020 11:03:04

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के मुद्दे पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा मंगलवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रही।


नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के मुद्दे पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा मंगलवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रही। इस दौरान मौजपुर, भजनपुरा और ब्रह्मपुरी में भीड़ ने पथराव और दुकानों में तोड़फोड़ की। इस हिंसा में अब तक एक हेड कॉन्स्टेबल समेत 13 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें आठ लोगों की मौत आज ही हुई है। वहीं मामला बढता देख राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल हालात का जायजा लेने के लिए सीलमपुर पहुंचे। अजीत डोभाल को द‍िल्‍ली पुलि‍स के  स्पेशल सीपी क्राइम सतीश गोलचा ने पूरे घटना के बारे में बताया। 

सीलमपुर में अजीत डोभाल का पहुंचना बताता है कि केंद्र सरकार दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर बहुत गंभीर है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत की धरती छोड़ स्वदेश रवाना होते ही केंद्र सरकार तेजी से हरकत में आई। इससे पहले मंगलवार दिन में गृह मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। शाम को कानून वयवस्था का नया स्पेशल सीपी नियुक्त किया। देर रात खुद एन एस ए डोभाल हालात का जायजा लेने पहुंचे। 

पुल‍िस के वर‍िष्‍ठ अधकिारी के अनुसार, सीलमपुर और जाफराबाद उत्तर पूर्वी दिल्ली के उन इलाकों में है, जहां पर स्थिति सबसे ज्यादा खराब रही। इन इलाकों से हिंसा की सबसे ज्यादा खबरें सामने आईं। मंगलवार शाम तक यहां पर पथराव होते रहे, गोलियां चलने की भी खबर आई, लेकिन अब यहां पर स्थिति नियंत्रण में होती दिख रही है। 

बीते कई दिनों से जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे सीएए एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटा दिया गया है। पुलिस का दावा है कि अभी स्थिति नियंत्रण में है और रास्ता साफ है। जहां जायजा लेने आए स्पेशल सीपी क्राइम सतीश गोलचा ने बताया कि प्रदर्शन करने आए लोगों को हटा लिया गया है, स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। 

यह खबर भी पढ़ें:​ दिल्ली हिंसा: घायलों को सुरक्षा और बेहतर इलाज के लिए दिल्‍ली HC ने आधी रात को सुनवाई की

यह खबर भी पढ़ें:​ दिल्ली हिंसा: दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश, उत्तर पूर्वी दिल्ली के स्कूल कॉलेज आज भी बंद

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended