संजीवनी टुडे

तमिलनाडु में NRC और NPR लागू नहीं करने की घोषणा करे अन्नाद्रमुक: द्रमुक

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 21-01-2020 19:07:13

द्रमुक ने सत्तारूढ़ दल अन्नाद्रमुक से यह घोषणा करने का आग्रह किया है कि वह राज्य में एनआरसी और एनपीआर को लागू नहीं होने देगी।


चेन्नई। तमिलनाडु में मुख्य विपक्षी पार्टी द्रमुक ने सत्तारूढ़ दल अन्नाद्रमुक से यह घोषणा करने का आग्रह किया है कि वह राज्य में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लागू नहीं होने देगी।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​अपने बयान का बचाव करते हुए रजनीकांत ने कहा, कोई पछतावा नहीं, नहीं मांगेगे माफी

द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन की अध्यक्षता में मंगलवार को बुलाई गई कार्यकारी बैठक में इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित किया गया और संसद में नागरिकता (संशोधन) विधेयक (सीएबी) का समर्थन करने के लिए अन्नाद्रमुक की निंदा भी की गई।

द्रमुक ने कहा कि अन्नाद्रमुक ने लगातार यह कहकर लोगों का ध्यान भटकाया है कि सीएए से कोई भी व्यक्ति प्रभावित नहीं होगा। तमिलनाडु सरकार ने केरल और पंजाब की तरह राज्य विधानसभा में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित नहीं कर राज्य के लोगों को धोखा दिया है।

द्रमुक ने धर्म के नाम पर देश के लोगों को बांटने के भारतीय जनता पार्टी के प्रयासों के साथ सहयोग करने के खिलाफ अन्नाद्रमुक को चेतावनी दी और इससे यह घोषणा करने का आग्रह किया कि वह राज्य में एनआरसी और एनपीआर लागू नहीं करेगी।

द्रमुक ने बैठक में एक और प्रस्ताव पारित कर भारत में रह रहे श्रीलंकाई तमिलों के लिए दाेहरी नागरिकता देने की भी मांग की। पार्टी ने शहरी स्थानीय निकयों का चुनाव जल्द से जल्द कराने की भी मांग की।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended