संजीवनी टुडे

गिरफ्तारी के बाद आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी जोर-जोर से चिल्लाने लगा ''मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला...

संजीवनी टुडे 09-07-2020 12:50:44

एनकाउंटर के सातवें दिन विकास को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है विकास दुबे ने खुद ही स्थानीय मीडिया और पुलिस के सामने सरेंडर किया।


नई दिल्ली। आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एनकाउंटर के सातवें दिन विकास को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है विकास दुबे ने खुद ही स्थानीय मीडिया और पुलिस के सामने सरेंडर किया। सूत्रों की मानें तो गैंगस्टर विकास दुबे महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचा था।

सूत्रों के मुताबिक गुरुवार सुबह गैंगस्टर विकास दुबे महाकाल मंदिर परिसर में पहुंचा और जोर-जोर से चिल्लाने लगा ''मैं विकास दुबे हूं, कानपुर वाला...''. न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से जारी एक वीडियो में भी गैंगस्टर चिल्लाते हुए सुनाई दे रहा कि ''मैं विकास दुबे हूं. कानपुर वाला।'' इस दौरान पुलिसकर्मी उसे पकड़े हुए हैं। 

विकास दुबे पर था पांच लाख का इनाम

पहले विकास दुबे पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। विकास दुबे को जिंदा या मुर्दा पकड़ने के लिए 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया। इसके बाद कानपुर जोन के एडीजी जय नारायण सिंह ने उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया। इसके बाद इनाम की राशि ढाई लाख की गई और फिर पांच लाख हो गई थी। 

विकास के पांच साथियों की पुलिस एनकाउंटर में मौत

अब तक विकास दुबे के पांच करीबी साथी पुलिस मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं जबकि दो अन्य साथी दयाशंकर कल्लू और श्यामू वाजपेयी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मुठभेड़ में मारे गए साथियों के नाम हैं- प्रेम प्रकाश (विकास दुबे का मामा), अतुल दुबे (विकास दुबे का भतीजा), अमर दुबे (विकास दुबे का राइड हैंड), प्रभात और प्रवीण उर्फ बउवा।

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री के नरोत्तम मिश्रा ने कहा, “कानपुर की नृशंस घटना के बाद से ही हमने पूरे मध्य प्रदेश और पुलिस को अलर्ट कर रखा था, जैसे ही संदेह हुआ उसे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया।”

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन से विकास दुबे की गिरफ्तारी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की। मध्य प्रदेश पुलिस उसे उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपेगी।

यह खबर भी पढ़े: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- काशी ने अभूतपूर्व संकट का डटकर मुकाबला किया

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended