संजीवनी टुडे

मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अरुणाचल के विकास में आई तेजी- पेमा खांडू

संजीवनी टुडे 20-02-2020 19:11:11

इंदिरा गांधी मैदान में आयोजित विशेष समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत करते हुए केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की।


इटानगर। अरुणाचल प्रदेश के 34वें स्थापना दिवस पर इंदिरा गांधी मैदान में आयोजित विशेष समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत करते हुए केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि राज्य में अनेकों विकासमूलक परियोजनाएं चल रही हैं। इसके लिए भाजपा व केंद्र सरकार द्वारा अरुणाचल प्रदेश पर विशेष ध्यान देना करार दिया।

उन्होंने कहा कि जब से केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में आए हैं तब से अरुणाचल प्रदेश के विकास में काफी तेजी आई है। आज अरुणाचल को रेलवे से जोड़ दिया गया और बहुत जल्द ही हवाई मार्ग से भी राज्य जुड़ जाएगा।

उन्होंने अमित शाह को अरुणाचल प्रदेश को सीएए से बाहर रखने के लिए धन्यवाद दिया। खांडू ने अरुणाचल प्रदेश की विशेष जरूरतों के बारे में बताते हुए राज्य में अपना आईएएस, आईपीएस कैडर स्थापित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जब अपना कैडर होगा तो राज्य का विकास और तेजी से होगा। क्योंकि, राज्य के विकास की योजना ब्यूरोक्रेट के हाथों में होती है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि मोदी नेतृत्व भाजपा सरकार पूर्वोत्तर राज्य के सामाजिक समस्याओं का मसाधान करेगी, जिससे पूर्वोत्तर के सभी राज्य तेजी से विकास की ओर आगे बढ़ेंगे। इससे पहले उन्होंने पूर्वोत्तर के राज्यों को सुरक्षित और शांतिप्रिय बनाए रखने के लिए देश की सेना, केंद्रीय अर्धसैनिक बल व पुलिस को धन्यवाद दिया। अरुणाचल प्रदेश स्थापना दिवस के साथ ही मिजोरम के स्थापन दिवस की भी लोगों को शुभकामनाएं दी।

इस मौके पर अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉ बीडी मिश्रा ने अपने संबोधन में कहा कि अरुणाचल प्रदेश आज भी केंद्र सरकार पर निर्भर है। अरुणाचल प्रदेश को आर्थिक रूप से ताकतवर बनाने के लिए राज्य के हाइड्रो पावर परियोजना पर ध्यान देना होगा। जिसके लिए केंद्र सरकार की सहायता की जरूरत है। यह एक ऐसा ड्यूक है जो राज्य के आर्थिक व्यवस्था को मजबूत कर सकती है।

यह भी पढ़े: मां-बेटी को गोली मारकर तलवार से काट दिया शरीर, फिर जो किया...

यह भी पढ़े: मुस्लिमों ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल, फल खिलाकर लगाए 'बम भोले-जय श्रीराम' के नारे

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended