संजीवनी टुडे

आखिर रामलला कब तक टेंट में बैठे रहेंगे : शाहनवाज़

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-09-2019 20:44:10

ऐलान का स्वागत करते हुए बुधवार को कहा कि पूरे देश को इंतज़ार है कि अयोध्या में रामजन्मभूमि पर टेंट वाले मंदिर की जगह भव्य राममंदिर का निर्माण हो।


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश द्वारा राम मंदिर मामले की सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी करने के ऐलान का स्वागत करते हुए बुधवार को कहा कि पूरे देश को इंतज़ार है कि अयोध्या में रामजन्मभूमि पर टेंट वाले मंदिर की जगह भव्य राममंदिर का निर्माण हो।

यह खबर भी पढ़ें: ​एससी/एसटी कानून को लेकर केंद्र की याचिका पर फैसला सुरक्षित

भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने यहां एक टेलीविजन चैनल से बातचीत में कहा कि उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने जो कहा है, उसका हम स्वागत करते हैं। यह अच्छी बात है कि मुख्य न्यायाधीश के मन में है कि जल्द से जल्द से इस मामले की सुनवाई पूरी हो और पूरे देश को इंतजार है कि टेंट में इस समय जो राममंदिर है, उसकी जगह एक भव्य मंदिर बने। उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि इस मामले का जल्द से जल्द फैसला आये। इतने दिनों तक इस विषय काे लटकाना ठीक नहीं है और इसका कोई मतलब नहीं है।

उन्होंने कहा, “लोगों को लगता है कि आखिर कब तक रामलला टेंट में रहेंगे। अल्लामा इकबाल ने भी राम को इमामे हिन्द कहा था।” उन्होंने कहा कि इस मामले में सही मायने में कोई विवाद है ही नहीं। जहां तक सहमति बनाने की बात है तो हमने सहमति बनाने का भरपूर प्रयास किया। हमने अदालत में पैरवी भी की लेकिन कुछ लोगों ने राजनीति करके इसे लंबा लटकाये रखा। भाजपा ने पालनपुर की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राममंदिर के पक्ष में प्रस्ताव पारित किया था और तभी से हम इसके पैरोकार रहे हैं।

उन्होंने कहा, “हमारे राजनीतिक विरोधी भी कहते थे कि आप जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 कब हटाएंगे। लेकिन मोदी है तो मुमकिन है और हमने हटा कर बता दिया। हमारे विरोधी यह भी कह रहे हैं कि राममंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे तो अब उनको तारीख मिलने वाली है।

समान नागरिक संहिता के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम कोई काम एक तरफा ढंग से नहीं करेंगे। इस विषय को भी बातचीत के बिना नहीं लेंगे। हम मानते हैं कि इस विषय पर भी लोगों में बहस होनी चाहिए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended