संजीवनी टुडे

आख़िरकार चिन्मयानंद ने कबूल कर ही लिए सारे आरोप, SIT से बोले- मैं मेरे कार्यों से शर्मिंदा हूं

संजीवनी टुडे 20-09-2019 21:16:43

एसआइटी की टीम स्वामी चिन्मयानंद को मुमुक्ष आश्रम उनके निवास से कड़ी सुरक्षा के बीच कोतवाली लेकर गई ।


शाहजहाँपुर/लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के चर्चित छात्रा रेप मामले में शुक्रवार को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया। राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीन कुमार ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसआइटी ने शुक्रवार को चिन्मयानंद को बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ उनके आश्रम में घेर लिया। एसआइटी की टीम स्वामी चिन्मयानंद को मुमुक्ष आश्रम उनके निवास से कड़ी सुरक्षा के बीच कोतवाली लेकर गई ।

यह खबर भी पढ़े:VIDEO: 5 हजार के चालान को 100 रुपये में कैसे निपटाएं, खुद पुलिसवाले ने दिए TIPS...

उन्होंने बताया कि एसआइटी ने पुलिस की टीम के साथ पहुंचकर स्वामी चिन्मयानंद को आश्रम से उठाया और बाद में कोतवाली ले गई। उसके बाद चिकित्सीय परीक्षण के लिए मेडिकल कॉलेज लेकर ले जाया गया। उन्होंने बताया कि स्वामी चिन्यमानंद का ट्रामा सेंटर में चेकअप कराया जा रहा है। इस दौरान एसआइटी प्रभारी नवीन अरोड़ा के साथ ही अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद हैं।

 

 

Naveen Arora, Special Investigation Team Chief: Swami Chinmayanand has admitted to almost every allegation levelled against him,including sexual conversations&body massage.Circumstantial evidences also being examined.He said he doesn’t want to say more as he's ashamed of his acts https://twitter.com/ANINewsUP/status/1174926215854952451 …

View image on Twitter

अब चिन्मयानंद को कोर्ट में पेश किया गया और फिर कोर्ट ने 14 दिन के लिए जेल भेजा है। खबरों के अनुसार स्वामी चिन्मयानंद से सारे सवाल छात्रा और उसके आरोपों के बारे में ही पूछे गए। चिन्मयानंद से पूछा गया कि आखिरकार उनसे जुड़े वीडियो का सच क्या है? वह छात्रा को कैसे जानते हैं? और छात्रा की ओर से लगाए गए दुष्कर्म के आरोपों के बारे में उनका क्या कहना है? 

इन आरोपों के सिलसिले में पिछले शुक्रवार को SIT की टीम ने करीब 7 घंटे तक स्वामी चिन्मयानंद से पूछताछ की थी। स्वामी चिन्मयानंद से पुलिस लाइन में स्थित एसआईटी के दफ्तर में पूछताछ की गई थी।  स्पेशल इन्वेस्टिगेशन के प्रमुख नवीन अरोड़ा ने कहा कि स्वामी चिन्मयानंद ने अपने खिलाफ लगे लगभग सभी आरोपों को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहते क्योंकि वह अपने इन कार्यों से शर्मिंदा हैं। 

बताते चले कि चिन्मयानंद के खिलाफ लॉ छात्रा ने 12 पन्नों की शिकायत की और SIT को दिए बयान में कई चौंका देने वाली बातें सामने आई। पीड़िता का कहना है कि चिन्मयानंद ने ब्लैकमेल कर रेप किया है। पीड़िता का हॉस्टल के बाथरूम में नहाने का वीडियो बनाया गया और उस वीडियो को वॉयरल करने की धमकी देकर एक साल तक रेप करता रहा। साथ ही पीड़िता ने बताया कि चिन्मयानंद ने शारीरिक शोषण का वीडियो भी बनाया है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended