संजीवनी टुडे

देश के हर वर्ग के छात्रों को मिले 'प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना' का लाभ : आप

संजीवनी टुडे 13-06-2019 18:17:54

आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना के तहत केवल अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों को छात्रवृत्ति दिए जाने पर आपत्ति जताया है।


नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र सरकार द्वारा 'प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना' के तहत केवल अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों को छात्रवृत्ति दिए जाने पर आपत्ति जताया है। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के जाति और धर्म के आधार पर छात्रवृत्ति देने के फैसले से समाज में भेद पैदा होगा। ऐसे में उन्होंने हर वर्ग के छात्रों को छात्रवृत्ति देने की मांग की है।संजय सिंह ने गुरुवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि कांग्रेस पर मुस्लिम तुष्टिकरण करने का आरोप लगाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी इस योजना के जरिए तुष्टिकरण की राजनीति को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना का लाभ देश के हर वर्ग के छात्रों को दिया जाए।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने अगले पांच साल में अल्पसंख्यक वर्ग के पांच करोड़ छात्रों को प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना का लाभ देने की योजना बनाई है। इसमें से करीब ढ़ाई करोड़ यानी 50 फीसदी छात्राएं होंगी। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बीते मंगलवार को इस बात की घोषणा करते हुए कहा है कि केंद्र और राज्यों की प्रशासनिक सेवाओं, बैंक सेवाओं, एसएसी, रेलवे और दूसरी प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग की सुविधा दी जाएगी। यह सुविधा मुस्लिम, ईसाई, सिख, जैन, बौद्ध और पारसी समुदायों के आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों को मिलेगी।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From national

Trending Now
Recommended