संजीवनी टुडे

आडवाणी ने अनुच्छेद 370 समाप्त करने के फैसले का किया स्वागत

संजीवनी टुडे 05-08-2019 21:15:53

वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के फैसले का स्वागत किया है


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के फैसले का स्वागत किया है और कहा है कि जनसंघ के समय से यह हमारे मुख्य मुद्दों में शामिल रहा है। आडवाणी ने कहा, “ मैं अनुच्छेद 370 समाप्त करने के सरकार के फैसले से खुश हूं और मेरा मानना है कि राष्ट्रीय अखंडता को मजबूत करने की दिशा में यह एक बड़ा कदम है।”

जम्मू कश्मीर: धारा 370 हटाने के बाद पूर्व CM महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को किया गया गिरफ्तार

उन्होंंने कहा कि जनसंघ के समय से ही अनुच्छेद 370 को समाप्त करना भाजपा की विचारधारा का हिस्सा है। उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, “ मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृह मंत्री अमित शाह को इस ऐतिहासिक कदम के लिए बधाई देता हूं और जम्मू-कश्मीर की शांति, खुशहाली और विकास के लिए दुआ करता हूं।”  उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा,“ मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को ऐतिहासिक भूल को सुधारने के लिए बधाई देता हूं। ”

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उधर, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट कर कहा, “ एक ऐतिहासिक भूल को आज सुधारा गया। अनुच्छेद 35 ए को भारतीय संविधान के अनुच्छेद 368 के प्रावधानों का पालन किये बिना पिछले दरवाजे के लाया गया था। इसे समाप्त कर दिया जाना चाहिए था।” पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि यह एक साहसिक तथा ऐतिहासक फैसला है। हम महान भारत और एक भारत को सलाम करते हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended