संजीवनी टुडे

आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- तुष्टीकरण की नहीं, विकास की राजनीति करती है भाजपा

संजीवनी टुडे 20-02-2019 19:00:33


भुवनेश्वर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा है कि भाजपा तुष्टीकरण की नहीं बल्कि हर वर्ग के विकास की राजनीति करती है। देश में सभी वर्गों के विकास कार्यक्रम को जारी रखने के लिए नरेन्द्र मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनाना आवश्यक है। ओडिशा में भी यदि भाजपा की सरकार होगी तो यहां विकास की प्रक्रिया तेज होगी। आदित्यनाथ बुधवार को कालाहांडी जिले के भवानीपाटना में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सम्मेलन में कालाहांडी, बलांगीर, नवरंगपुर, कंधमाल और कोरापुट संसदीय क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। सम्मेलन को केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और प्रदेश अध्यक्ष बसंत पंडा ने भी संबोधित किया। इस कार्यक्रम से पहले आदित्यनाथ ने माणिकेश्वरी माता के दर्शन किए। भवानीपाटना के बाद आदित्यनाथ ने खोर्धा जिले के नाचुणी में चुनावी रैली को संबोधित किया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

योगी ने कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस-नीत यूपीए सरकार के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि संसाधनों पर पहला हक मुस्लिमों का है। इसी तुष्टीकरण की नीति के कारण देश का विकास नहीं हो सका है, लेकिन मोदी सरकार 'सबका साथ सबका विकास' के तहत सभी वर्गों के विकास के लिए बिना भेदभाव के कार्य कर रही है। किसान, गरीब, नौजवान और महिलाओं के विकास के लिए बिना भेदभाव के योजनाएं चलायी जा रही हैं। सरकार सभी वर्गों के विकास के लिए ईमानदारी से प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ हमारी सेना अपने अदम्य साहस का परिचय दे रही है। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई किसी व्यक्ति या दल की नहीं, पूरे देश की लड़ाई है। मोदीजी के नेतृत्व में एक होकर पूरे देश को लड़ना होगा। सेना ने मंगलवार को ही एक बय़ान दिया है जिसमें कहा गया है कि कश्मीर के किसी व्यक्ति के हाथ में यदि बंदूक होगा तो उसे मौत मिलेगी। इस बयान से भारत की जनता में आत्मविश्वास पैदा हुआ है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जब जन धन खाते खुलवाए थे तब लोग पूछ रहे थे कि इससे क्या होगा, लेकिन जब प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में गैस सिलेंडर की सब्सिडी का पैसा बैंक खातों में आना शुरू हुआ तब इसके लाभ का पता चला। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि इस वर्ष प्रयागराज के कुंभ मेले में अभी तक 21 करोड़ से ज्यादा लोग आस्था की डुबकी लगा चुके हैं। इस बार की व्य़वस्था काफी अच्छी रही है। आस्था का कोई पार्टी यदि सम्मान करती है तो वह सिर्फ भाजपा है। प्रयागराज में एक बट वृक्ष है जिसने दो प्रलय देखा हुआ है। मुगलों ने उस बट बृक्ष को खत्म करने का प्रयास किया, लेकिन वे उसमें सफल नहीं हो सके। उसके बाद उन्होंने बट वृक्ष के चारों ओर एक किला बनाया और लोगों को इसके दर्शन से वंचित कर दिया था, लेकिन उनके आग्रह पर प्रधानमंत्री मोदी ने उस किले को खुलवाया। इसके कारण इस बार के कुंभ में आने वाले श्रद्धालु उसका दर्शन कर पा रहे हैं।

उन्होंने ओडिशा की बीजद सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने 19 साल के शासनकाल में केवल 17 लाख आवास उपलब्ध कराए हैं, जबकि उत्तर प्रदेश के गरीबों को पिछले दो सालों में उनकी सरकार ने 20 लाख आवास उपलब्ध कराए हैं। राज्य में जो एक-एक रुपये किलो चावल मिल रहा है उसमें से 29 रुपये भारत सरकार देती है। इसमें ओडिशा सरकार सिर्फ एक रुपये देती है, लेकिन बीजद सरकार इसका श्रेय खुद लेने का प्रयास कर रही है। केन्द्रीय मंत्री प्रधान ने भी सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए जो आरक्षण की सुविधा है वो राज्य की बीजद सरकार कार्यान्वित नहीं कर रही है। इसके अलावा सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान भी राज्य सरकार लागू नहीं कर रही है। पटनायक सरकार गरीबों की विरोधी है। बीजद सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बीजद सरकार में स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान नहीं : आदित्यनाथ ने खोर्धा जिले के नाचुणी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पाइक विद्रोह के दो सौ साल पूर्ण होने पर स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने स्मारक बनाने के लिए प्रस्ताव दिया है, लेकिन राज्य सरकार इसके लिए जमीन उपलब्ध नहीं करवा रही है। इससे स्पष्ट हो रहा है कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति मुख्यमंत्री पटनायक के मन में कितना सम्मान है? उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों के प्रति यदि पटनायक के मन में थोड़ा भी आदरभाव होता तो वे जमीन उपलब्ध करा चुके होते। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश के गरीबों के लिए आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ किया है। इसके तहत सरकार गरीब लोगों को पांच लाख रुपये तक की स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध करवा रही है, लेकिन ओडिशा सरकार जान बूझकर इस योजना में शामिल नहीं हो रही है। यह ओडिशा की जनता के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को इस बात को लेकर लोगों के बीच जाना होगा और पटनायक के गरीब विरोधी चेहेरे को लोगों के सामने लाना होगा। 

More From national

Trending Now
Recommended