संजीवनी टुडे

अधीर रंजन का PM मोदी को पत्र- प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने की व्यवस्था की लगाई गुहार

संजीवनी टुडे 10-04-2020 16:37:46

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर प्रवासी मजदूरों को उनके घर या निकटतम स्थान तक पहुंचाने की व्यवस्था करने का आग्रह किया है।


नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर प्रवासी मजदूरों को उनके घर या निकटतम स्थान तक पहुंचाने की व्यवस्था करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि सरकार को मानवीय पहलू का ध्यान रखते हुए गरीब मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने में विशेष मदद करनी चाहिए।

अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर गरीब प्रवासी मजदूरों के लिए मदद की गुहार लगाई। अपने घरों को लौटने को आतुर लोगों की मदद करने को लेकर कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि विशेष व्यवस्था कर इन लोगों को अपने राज्यों तक या फिर उसके निकतम स्थान तक पहुंचाने में सहायता की जाए। इसके बाद संबंधित राज्य की सरकार अपने लोगों को उनके घरों तक सकुशल पहुंचाने में जिम्मेदार भूमिका निभाए। इस तरह केंद्र और राज्य की सरकारें मिलकर अपने निवासियों की मदद कर सकेंगी, जो दूसरे राज्यों में फंसे हैं और भोजन व पैसों की कमी से जूझ रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने सुझाव के तौर पर कहा कि सरकार ‘कोविड प्रोटेक्शन ट्रेन’ चलवाकर लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचने में मददगार साबित हो सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर सरकारी कोशिशों में लोगों को पहुंचाने का काम किया जाएगा तो इससे निगरानी रखते हुए लोगों को सुरक्षित घर पहुंचाया जा सकेगा। अन्यथा ये परेशान लोग किन परिस्थितियों और हालात में कहां से कहां तक जाएंगे, उससे ना सिर्फ ये लोग बल्कि संक्रमण का खतरा भी इनके साथ रहेगा।

यह खबर भी पढ़े: बड़ी खबर: लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं, PM मोदी कल करेंगे मुख्यमंत्रियों से संवाद

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended